मुरादाबाद, जेएनएन।: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की ड्यूटी से नदारद रहने पर शिक्षकों और कर्मचारियों को नोटिस जारी कर तलब किया है। जिससे शिक्षकों में रोष व्याप्त है। उत्तर-प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने कार्रवाई को बेबुनियाद बताते हुए सीडीओ से शिक्षकों के खिलाफ किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं करने की अपील की है।

उत्तर-प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. जीपी सिंह ने सीडीओ को भेजे प्रेषित ज्ञापन में आरोप लगाया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बेसिक और माध्यमिक शिक्षकों और कर्मचारियों ने पूरा सहयोग किया। चुनाव शांति पूर्वक संपन्न होने के बावजूद चुनावी ड्यूटी मेें नदारद रहने वाले शिक्षकों व कर्मचारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

जबकि नदारद रहने वाले शिक्षक व कर्मी संक्रमित थे। जिनकी जांच रिपोर्ट आठ दिन बाद मिली। ऐसी स्थिति में वह कैसे ड्यूटी कर सकते थे। फिर भी जांच रिपोर्ट न आने के बावजूद स्वास्थ्य खराब होने पर शिक्षकों ने ड्यूटी निभाई। आरोप लगाया कि स्वस्थ शिक्षक व कर्मचारी चुनावी ड्यूटी करने से संक्रमित हो गए।

जिसमें कुुछ को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने सीडीओ से शिक्षकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की अपील की है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप