अमरोहा, जेएनएन। नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने के आरोपित भाजपा विधायक के खिलाफ अदालत ने गैरजमानती वारंट जारी किया है। साथ ही इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष को भी पत्र भेजा है। उन पर अमरोहा की महिला ने नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लाख रुपये ठगने का आरोप लगाया है। 

यह है पूरा मामला 

यह मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बटवाल से जुड़ा है। यहां रहने वाले राजीव कुमार की पत्नी पुष्पा देवी ने न्यायालय में परिवाद दायर कर कहा था कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है। लिहाजा उसके चाचा बलराज ङ्क्षसह ने पालन- पोषण के बाद उसकी शादी कराई थी। शादी में तत्कालीन बसपा सरकार में पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य रहे ब्रजेश कुमार भी पहुंचे। 

नौकरी लगवाने का दिया झांसा 

आरोप लगाया ब्रजेश कुमार ने उनके चाचा बलराज ङ्क्षसह को विश्वास में लेकर स्वास्थ्य विभाग में महिला वार्ड बॉय के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया। झांसा देकर 13 सितंबर 2013 को तीन लाख रूपये ले लिए। दो महीने के भीतर नौकरी लगवाने का दावा किया लेकिन, आज तक नौकरी नहीं लगी। कई बार कहने के बाद भी पैसे वापस नहीं किए। ब्रजेेश कुमार वर्तमान में बांदा जनपद के ङ्क्षतदवारी विस क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं। 

पीडि़ता ने वर्ष 2017 में न्यायालय में परिवाद दायर किया। तभी से मुकदमा एसीजेएम कोर्ट में विचाराधीन था। अब इसकी सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है। मंगलवार को न्यायधीश शंकरलाल ने सुनवाई करते हुए इस मामले में भाजपा विधायक ब्रजेश निवासी मुहल्ला वृंदावन योजना-2 निकट दुर्गा मंदिर रायबरेली रोड लखनऊ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष को भी पत्र लिखा है। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस