मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। ​​​​​Bharat Bandh Impact : अमरोहा  में भारत बंद का असर नहीं दिखा। कस्बा हो या फिर शहर, सभी जगह बाजार खुले। टोल प्लाजा व रजबपुर में लोग जमा हुए। दोनों जगह जाम की तैयारी की जा रही है। भीड़ को देख पुलिस ने अतरासी चौराहा से वाहनों का रूट डायवर्जन कर दिया है। टोल पर जाम के बाद सम्भल चौराहे से डायवर्जन किया जाएगा। इधर बंद की स्थिति देखने के लिए डीएम व एसपी भी जिलेभर में भ्रमण के लिए निकल गए।

संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को भारत बंद का एलान किया था लेकिन, वह बेअसर दिख रहा है। हर जगह बाजार खुली हैं। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने टोल प्लाजा, मंडी धनौरा व हसनपुर में जाम लगाने तथा भारतीय किसान यूनियन असली ने रजबपुर में हाईवे जाम करने का निर्णय लिया था। सुबह दस बजे से ही भाकियू अराजनैतिक के कार्यकर्ता टोल प्लाजा पर जमा होने लगे और यहां चल रहे धरने पर बैठ गए। इसी तरह भाकियू असली के कार्यकर्ताओं ने रजबपुर साप्ताहिक बाजार में बैठक शुरू कर दी। दोनों संगठनों ने हाईवे जाम की तैयारी शुरू कर दी। रजबपुर में भीड़ को बढ़ती देख एसडीएम व सीओ ने अतरासी से ट्रैफिक का डायवर्जन कर दिया है। दिल्ली जाने वाले वाहन अब अतरासी, हसनपुर से होते हुए गजरौला निकल रहे हैं। इसी तरह दिल्ली से आने वाले वाहन गजरौला, हसनपुर वाया अतरासी होकर गुजर रहे हैं। जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक पूनम ने टोल प्लाजा व रजबपुर में भ्रमण कर स्थिति देखी और अधिकारियों को बराबर नजर रखने के निर्देश दिए। सभी जगह सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

अभी जाम नहीं लगा है। इसलिए हाईवे पर ट्रैफिक दौड़ रहा है। रजबपुर में भीड़ अधिक पहुंच रही है। जिसको देखते हुए अतरासी से रूट डायवर्जन किया गया है। अगर जाम लगेगा तो सम्भल चौराहा जोया से ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

बीके त्रिपाठी, जिलाधिकारी 

Edited By: Narendra Kumar