मुरादाबाद [प्रदीप चौरसिया]। रात में ट्रेन से उतरते हैं तो घर आने में कोई समस्या नहीं होगी। कंफर्म रेल टिकट ही नाइट कर्फ्यू का कर्फ्यू पास होगा। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए टैक्सी व ऑटो की व्यवस्था की है। इससे यात्र‍ियों को आने-जाने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। 

कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि जिस जिले में पांच सौ अधिक कोरोना संक्रमित हो जाए, उस जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दें। मुरादाबाद रेल मंडल के मुरादाबाद व बरेली जिले में रात दस बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्य लगाने की घोषणा की गई है। दोनों शहरों से रात में लगभग 24 ट्रेनें विभिन्न स्थानों के लिए जाती हैं। दूसरी ओर रेल प्रशासन कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद भी ट्रेन संचालन बंद नहीं करने जा रहा है। बल्कि एक साल से बंद ट्रेनों को फ‍िर से चलाने जा रहा है 13 अप्रैल से लालकुआं से आनंद विहार के लिए एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह मुरादाबाद होकर चलेगी। इसके अलावा 15 अप्रैल से मेेमू, समेत तीन पैसेंजर ट्रेन चलाने की घोषणा की है। रेलवे कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए ट्रेन में कंफर्म टिकट वालों को सफर करने की अनुमति दे रहा है। मास्क नहीं पहने वाले यात्रियों को जागरूक करने व ट्रेन से उतारने जैसी कार्रवाई की जा रही है। सभी स्टेशनों पर कोरोना की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग टीम लगातर काम कर रही है। रेल प्रशासन ने प्रदेश सरकार से अनुरोध किया है कि रात में ट्रेन से उतरने वालों को घर तक और ट्रेन पकड़ने वालों को स्टेशन तक आने छूट दें। कंफर्म टिकट को कर्फ्यू पास मान लिया जाए। अगर कोई व्यक्ति परिवार के सदस्यों को स्टेशन छोड़ने जाता है तो वह कंफर्म टिकट की फोटो स्टेट द‍िखा सके। प्रदेश सरकार ने रेलवे के अनुरोध को मान लिया है। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि नाइट कर्फ्यू में यात्रियों की आने व जाने के लिए व्यवस्था की गई है। नाइट कर्फ्यू वाले शहरों के स्टेशनों पर ऑटो रिक्शा व टैक्सी की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें :-

पुलिस कर्मी भी साइबर ठगों के न‍िशाने पर, अमरोहा में र‍िटायर पुलिस कर्मी के खाते से 15 लाख रुपये न‍िकाले

मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर तमंचे के साथ घूम रहा था युवक, पकड़े जाने पर बोला-मैं शौक के ल‍िए हथ‍ियार रखता हूं

उपभोक्‍ताओं के ल‍िए बीएसएनएल का एक और बड़ा प्‍लान, 449 रुपये में लीज‍िए 3300 जीबी डाटा, फ्री कॉल भी कर सकेंगे

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में डीएम समेत 113 कोरोना संक्रमित, संक्रमण से एक महिला की मौत

Night curfew in Moradabad : ज‍िले में नाइट कर्फ्यू लागू, अनावश्‍क बाहर घूमने वालों पर होगी कार्रवाई, ये सेवाएं रहेंगी जारी

Edited By: Narendra Kumar