मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। Murder in Bahjoi of Sambhal : संयुक्त परिवार में दरकते रिश्तों के बीच पांच भाइयों में इकलौती बहन ने जब एक भाई को विवाद के चलते चप्पल मार दी तो भाई ने ही उसकी गला घोट कर हत्या कर दी। जिसके बाद घर पहुंचे पिता ने पूरे मामले को जाना और ग्राम प्रधान के जरिए अपने बेटे को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोप‍ित के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

सम्‍भल ज‍िले में कोतवाली बहजोई क्षेत्र के गांव पुरा में बुधवार की सुबह नौ बजे मौसम खां के 18 वर्षीय बेटे सलमान और 16 वर्षीय बेटी नजराना के बीच कहासुनी हुई। इसी विवाद के चलते बहन ने भाई को चप्पल मार दिया तो उसने क्षुब्ध होकर भाई ने बहन की गला घोट कर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक घटना के दौरान घर पर सिर्फ आरोपित की पत्नी मौजूद थी। आरोपित के द्वारा इसकी सूचना तत्काल अपने पिता को दी गई और पिता-पुत्र करीब एक घंटे के बाद गांव के प्रधान संजीव शर्मा के पास पहुंचे, जिन्होंने फोन के जरिए पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पिता की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। बहजोई के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र त्यागी ने बताया कि विवाद के दौरान एक भाई के द्वारा बहन की गला दबाकर हत्या की गई है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दोनों के आपसी विवाद के अलावा अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा सकती है। 

दरकते रिश्तों के बीच बहन की हत्या पर पुलिस को संशय : मामूली कहासुनी के बीच बहन के द्वारा भाई पर चप्पल से वार और उसकी गला दबाकर हत्या, इस पूरे प्रकरण की कहानी सिर्फ इन चंद लाइनों में खत्म नहीं हो जाती। पुलिस ने पिता की तहरीर पर आरोपित भाई के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज जरूर कर ली है, लेकिन वह प्रत्येक पहलू पर जांच कर रही है कि आवेश में आकर किसी भाई के द्वारा बहन की गला दबाकर हत्या कर देना तात्कालिक मामला नहीं हो सकता।

Edited By: Narendra Kumar