Move to Jagran APP

Murder in Amroha : हसनपुर में घर में सो रहे दुकानदार की हत्या

अमरोहा के हसनपुर में एक दुकानदार की हत्‍या कर दी गई। वारदात के बाद गांव में सनसनी फैल गई। मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 07:14 PM (IST)
Murder in Amroha : हसनपुर में घर में सो रहे दुकानदार की हत्या
Murder in Amroha : हसनपुर में घर में सो रहे दुकानदार की हत्या

अमरोहा, जेएनएन। हसनपुर मेें घर के अंदर सो रहे दुकानदार पर बदमाशों ने हमला कर दिया। परिजन आनन फानन में हसनपुर सीएचसी में प्राथमिक उपचार कराने के बाद हायर सेंटर मेरठ ले गए। लेकिन चिकित्सक ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

loksabha election banner

गांव निवासी अबरार उर्फ गुड्डन 38 वर्ष गांव में ही परचून की दुकान करते थे। शनिवार रात वह अपने कमरे में सो रहे थे। बडे़ भाई फिरासत खां का आरोप है कि रात करीब एक बजे छोटे भाई अबरार उर्फ गुडडन के चिल्लाने की आवाज सुनकर वह घर में पहुंचे तो गांव के ही सलीम, तसलीम उर्फ भोला, कलीम व एक व्यक्ति अज्ञात जिसे वह पहचान नहीं सके। निकलकर कमरे से भागते हुए बिजली की रोशनी में दिखाई दिए। मकान के अंदर चारपाई पर उनका भाई अबरार उर्फ गुडडन खून से सना पड़ा तड़प रहा था। आस पड़ोस के लोगों की मदद से वह घायल को हसनपुर सीएचसी ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने उन्हें हायर सेंटर मेरठ को रेफर कर दिया। लेकिन, मेरठ पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। चिकित्सक के मृत घोषित करने पर शव अपने घर ले आए। सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा कायम कर पूरे मामले की जांच की जा रही है। मौत गोली से हुई या फावड़े से यह बात पीएम रिपोर्ट में ही स्पष्ट हो सकेगी।

गोली मारी या फावडे़ से की हत्या

ग्रामीण युवक की हत्या गोली मारकर करने की बात कह रहे हैं लेकिन, प्राथमिक उपचार करने वाले चिकित्सक ने गोली लगने की पुष्टि नहीं की है। वहीं मृतक की चारपाई के पास से पुलिस को एक फावड़ा मिला है जिसे स्वजन अपना होने से इंकार कर रहे हैं। हालांकि फावड़े पर खून नहीं लगा है। मृतक के सिर से खून काफी बह रहा था जिसकी वजह से हत्या फावड़े से की गई या गोली मारी गई यह बात स्पष्ट नहीं हो सकी है। मृतक के गोली मारी गई या फावड़ा यह बात पीएम रिपोर्ट में साफ हो सकेगी।

खेत पर पानी को लेकर दो वर्ष पूर्व हुआ था विवाद

जिन आरोपितों के खिलाफ मृतक अबरार उर्फ गुडडन के भाई फिरासत खां ने मुकदमा कायम कराया है उनसे वर्ष 2018 में खेत पर पानी को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि विवाद के बाद से ही आरोपित रंजिश रखते थे तथा उन्हें मारने की फिराक में लगे थे। हालांकि पुलिस दूसरे बिंदुओं पर भी बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है।

दो पत्नी, लेकिन बच्चों को पाल रही दादी

मृतक अबरार उर्फ गुडडन के दो पत्नी हैं लेकिन, दोनों पत्नियों से उनका विवाद चल रहा है।दोनों पत्नी अपने अपने मायके में रह रही हैं। जिसकी वजह से उसके दो बेटों एवं एक बेटी की परवरिश उनकी दादी कैसर जहां करती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.