Move to Jagran APP

मुरादाबाद के टॉप-71 गैंग में 17 नए चेहरे, अब जनपद में कुल 311 बदमाश

अब जनपद में बदमाशों की संख्या 311 पर पहुंच गई है, जो पुलिस के लिए बड़ी मुसीबत बने हुए हैं।

By RashidEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 02:32 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 09:05 AM (IST)
मुरादाबाद के टॉप-71 गैंग में 17 नए चेहरे, अब जनपद में कुल 311 बदमाश
मुरादाबाद के टॉप-71 गैंग में 17 नए चेहरे, अब जनपद में कुल 311 बदमाश

मुरादाबाद । पुलिस की ओर से जारी की गई मुरादाबाद के टॉप-71 गैंग की सूची में बदमाशों के 17 नए चेहरे शामिल किए गए हैं। अब जनपद में बदमाशों की संख्या 311 पर पहुंच गई है, जो पुलिस के लिए बड़ी मुसीबत बने हुए हैं। पुलिस ने इस चुनौती से निपटने के लिए 35 मुठभेड़ की हैं, जिनमें 16 बदमाशों के पैर में गोली लग गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से बदमाशों में दहशत है। 11 बदमाश पुराने मामलों में जमानत तुड़वाकर जेल की सलाखों के पीछे चले गए हैं।

loksabha election banner

311 बदमाश पुलिस के लिए बने हैं सिरदर्द

मुरादाबाद पुलिस के लिए 71 गैंग के 311 बदमाश सिर दर्द बने हुए हैं। 2018 में बदमाशों के इस बेड़े में 17 नये बदमाशों की एंट्री हुई है, जिन्हें तीन गैंग बनाकर मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल किया है, जबकि 548 अपराधी ऐसे हैं, जो जमानत पर जेल से छूटकर बाहर आ चुके हैं। उनकी निगरानी का जिम्मा भी पुलिस के पास है। कोई भी बड़ी या छोटी लूट, डकैती या हत्या होने के बाद पुलिस पुराना रिकॉर्ड खंगालती है। एसएसपी जे रविन्दर गौड का कहना है कि इस वर्ष गैंग में रजिस्टर्ड हुए तीन गैंग के 17 बदमाश लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। उनके मुकदमों की पैरवी भी पुलिस कर रही है, ताकि आरोपित जेल से न छूट सकें। हालांकि, पुलिस का खौफ इस कदर हावी है कि 11 बदमाश जमानत तुड़वाकर पुराने मुकदमों में जेल चले गए हैं। इन बदमाशों की पुलिस जेल में भी निगरानी कर रही है। सबसे अहम बात यह है कि जमानत पर छूटने के बाद भी थाने स्तर पर उनकी जांच की जा रही है। यह भी देखा जा रहा है कि उक्त बदमाश जेल से छूटने के बाद जीविका चलाने के लिए क्या कर रहे हैं?

17 बदमाश हुए शामिल

बिलारी थाने से अजीत सिंह हाथीपुर, रविंद्र बहाउद्दीनपुर, अमित बाजार पश्चिम, अनीस अहम, आरिफ निवासीगण मोहल्ला अब्दुल्ला, सुबोध नवैनी गढ़ी, सोनू निवासी नखासा सम्भल, बबली उर्फ अनिल बाजार पूर्वी, सुरजीत सिंह दमगढ़ी अमरोहा। नूरहसन, रईस उर्पु दुआ, महबूब निवासीगण गक्खरपुर डिलारी, साबिर खेया खादर भोजपुर, अरमान, अकबर निवासीगण गंजोवाली गली मिलक भगतपुर और बरकत निवासी सकटू नंगला मूंढपांडे।

54 बदमाशों को भेजा जा चुका है जेल

बदमाशों की धरपकड़ में इस वर्ष पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। 54 इनामी बदमाशों को पकड़कर जेल भेजा जा चुका है, जबकि 16 बदमाशों के पैरों में गोली लगी है। तीन रजिस्टर्ड गैंग में 17 बदमाशों को शामिल किया है, जो लूट और हत्या के संगीन मामलों को अंजाम दे चुके है।

-जे रविन्दर गौड, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.