मुरादाबाद, जेएनएन। UP Vidhan Sabha Election 2022 : केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को रामपुर में झमाझम बारिश के बीच गांव में वोट मांगे। ग्रामीणों को समझाया कि मोदी-योगी फैक्टर विकास के साथ ही सुरक्षा की गारंटी हैं। इसी फैक्टर ने उत्तर प्रदेश में तुष्टीकरण के सियासी छल को राष्ट्रवादी बल से ध्वस्त किया है। उन्होंने भाजपा के पन्ना प्रमुखों, बूथ प्रमुखों और किसानों से भी बात की।

श्री नकवी ने ग्राम दनियापुर और शंकरपुर में चौपाल पर चर्चा कार्यक्रम भी किया। इस दौरान कहा कि इसी एम-वाई (मोदी-योगी) फैक्टर से थ्री बी यानी बलवाई, बाहुबली, बेईमानी का ब्रदरहुड बेचैन है। यह ब्रदरहुड चाहता है कि सत्ता की सुरक्षा से प्रदेश की सुरक्षा को बंधक बनाए। पिछली सरकार के बलवाइयों के जुल्म के जख्म आज भी उत्तर प्रदेश के लोगों के दिलो दिमाग में ताजा हैं। पिछले पांच सालों में इसी एम-वाई फैक्टर ने बलवाइयों और बाहुबलियों से उत्तर प्रदेश के लोगों को मुक्ति दिलाई है। इसे किसी भी हाल में कमजोर नहीं पड़ने दिया जाएगा।

कहा कांग्रेस जो कभी मुल्क की पार्टी थी, आज हालात यह हैं कि कांग्रेस में टिकट लेने वालों से ज्यादा टिकट वापसी वालों की लाइन लगी है। मोदी-योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में पिछले पांच वर्षों में बेहतर कानून व्यवस्था के साथ ही विकास भी खूब कराया है। करोड़ों लोगों का टीकाकरण हुआ है। 2017 से पहले जहां सिर्फ 15 मेडिकल कालेज थे, वहीं अब इनकी संख्या बढ़कर 59 हो गई है। 2017 से पहले राज्य में दो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे थे, अब इनकी संख्या बढ़कर पांच हो गई हैं। मेट्रो रेल की सुविधा जो 2017 से पहले सिर्फ दो शहरों में थी।

अब पांच शहरों में हैं और पांच अन्य शहरों में मेट्रो रेल का काम जारी है। इसी तरह 2017 से पहले राज्य में कोई एम्स अस्पताल नहीं था, वहीं अब रायबरेली एवं गोरखपुर में एम्स स्थापित किए गए हैं। इस दौरान शहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सैना को भारी मतो से जिताने की अपील की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता, अतहर अब्बास नकवी, राजीव मांगलिक आदि मौजूद रहे।

Edited By: Samanvay Pandey