Move to Jagran APP

मुरादाबाद में बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी-हाथरस कांड में विपक्षियों की सक्रियता खड़े कर रही सवाल

केंद्रीय मंत्री ने कहा राहुल गांधी को बुरी आदत लग गई है। मनमोहन सरकार के समय में ऐसा कर चुके हैं जब संसद में अपनी ही सरकार के बिल को फाड़ दिया था वैसा अब नहीं होगा। यह उनकी मम्मी की सरकार नहीं है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 03:12 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 03:12 PM (IST)
मुरादाबाद में बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी-हाथरस कांड में विपक्षियों की सक्रियता खड़े कर रही सवाल
मुरादाबाद में आयोजित क‍िसान चौपाल को संबोधित करते केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी। जागरण

मुरादाबाद, जेएनएन। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सोमवार को मुरादाबाद पहुंचे। हाईवे किनारे बागड़पुर गांव के संजय मन्नू बढेरा सरस्वती विद्या मंदिर में हुई किसान चौपाल मुख्य वक्ता के तौर शामिल हुए। किसानों को नए कृषि कानून के प्रावधानों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद पत्रकार वार्ता में हाथरस की घटना के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बेहद संवेदनशील, दुखद और शर्मनाक मामला है। जो भी इसमें गुनाहगार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है। इसमें जिन्होंने लापरवाही बरती है, उन पर भी कार्रवाई की गई है और होगी। मोदी सरकार को बदनाम करने की बात सामने आने सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं इस प्रकार का किसी पर कोई आरोप तो नहीं लगा रहा हूं, पर कहीं न कहीं गड़बड़झाला तो जरूर है। घटना को जिस प्रकार से तूल दिया और इसके पीछे जो कुछ चल रहा है, वह कहीं न कहीं सवाल खड़ा करता है। 

loksabha election banner

इससे पूर्व उन्होंने कहा कि अभी संविदा पर लोगों को काम करते देखा है। अब संविदा की सियासत शुरू हो गई है। संविदा की सियासत वे लोग कर रहे हैं, जो फुल फिसड्डी और टाइम पार्ट कबड्डी खेलते हैं। उनके पास मुद्दाें की कंगाली है, जिसने उन्हें मवाली जैसा बना दिया है। इसलिए वे किसानों में भय पैदा कर रहे हैं, गुमराह करने की राजनीति कर रहे हैं। किसानों से कह रहे हैं कि मोदी सरकार तुम्हारी फसल और अधिकार को छीन रही है। जनता का मोदी सरकार में भरोसा है। कांग्रेस एंड कंपनी, इस कंपनी में सपा, बसपा और दूसरे दल भी शामिल हैं, वे जनता के सरकार पर भरोसे को महसूस कर रहे हैं, इसलिए उनमें बौखलाहट हैै। किसानों के अधिकार व हित मोदी और योगी सरकार में सौ प्रतिशत सुरक्षित हैं। उन पर न तो कुठाराघात हुआ है और न ही कोई कर सकता है। किसान कानून के बारे में राहुल गांधी के बयान कि अगर उनकी सरकार आती है तो वह इस बिल को कचरे के डिब्बे में फेंक देंगे पर उन्होंने कहा कि न नौ मन तेल होगा और न राधा न नाचेगी। न उनकी सरकार आएगी और न वे ऐसा कर पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.