Move to Jagran APP

सांसद ने संसद में उठाया मुंबई के लिए सीधी ट्रेन का मुद्दा Moradabad News

गढ़मुक्तेश्वर एक बड़ा तीर्थ स्थल होने पर वहां पर कई एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉप की मांग की है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 08:35 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 08:35 AM (IST)
सांसद ने संसद में उठाया मुंबई के लिए सीधी ट्रेन का मुद्दा Moradabad News
सांसद ने संसद में उठाया मुंबई के लिए सीधी ट्रेन का मुद्दा Moradabad News

जागरण संवाददाता, अमरोहा ।  सांसद कुंवर दानिश अली ने संसद में एक बार फिर स्थानीय रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए सीधी एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज कराने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि स्टेशन बदहाल है तथा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सांसद ने फुट ओवरब्रिज निर्माण का मुद्दा भी उठाया। 

loksabha election banner

शुक्रवार को संसद में मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि अमरोहा एक ऐतिहासिक शहर रहा है। फिल्मी दुनिया में भी अमरोहा के लोगों का काफी योगदान रहा है। अमरोहा की बदकिस्मती है कि कोई भी ट्रेन मुंबई के लिए  सीधे नहीं है। इसलिए मुरादाबाद से वाया अमरोहा होते हुए एक मुंबई के लिए ट्रेन चलाई जाए। 

उन्होंने कहा कि अमरोहा रेलवे स्टेशन कमर्शियल रूप से बी श्रेणी में आता है। वहां पर लगभग 80 हजार यात्री सफर करते हैं और लगभग एक करोड़ सालाना की आमदनी देता है लेकिन प्लेटफॉर्म को पार करने के लिए केवल एक फुटओवर ब्रिज है। उन्होंने दूसरी साइड से भी फुटओवर ब्रिज बनवाने की मांग की। 

उन्होंने लोकसभा क्षेत्र में गढ़मुक्तेश्वर एक बड़ा तीर्थ स्थल होने पर वहां पर कई एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉप की मांग की है। उन्होंने रेलवे को निजी हाथों में देने की बात को संसद के पटल पर रखा और इस बात पर जोर दिया कि रेलवे से अधिकतर गरीब आदमी जुड़ा हुआ है। निजी हाथों में जाते ही यह सभी लोग ट्रेन से उतर कर सड़क पर आ जाएंगे। 

धरने का सफल बनाने की रणनीति बनाई : रेलवे स्टेशन पर अमरोहा दैनिक रेल यात्री समिति की बैठक में कल यानि रविवार को होने वाले धरने को सफल बनाने के लिए विचार विमर्श कर रणनीति बनाई गई। 

अध्यक्ष अभिषेक शर्मा ने बताया अमरोहा स्टेशन पर फैजाबाद, रानीखेत एक्सप्रेस रुकने की मांग है। इसके अलावा सप्ताह में दो दिन चलने वाली लालकुंआ एक्सप्रेस को रोजाना चलाने की मांग लंबित है। इसको लेकर धरना दिया जाएगा। बैठक में समर अब्बास, मुजाहिद अली, हैदर अली, होशियार ङ्क्षसह, मनु शर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.