Move to Jagran APP

नकली दवाएं तैयार करने में मुरादाबाद का बड़ा हाथ, यहां बड़े पैमाने पर तैयार होते थे नकली रैपर और होलोग्राम

Moradabad Crime News नकली दवाओं को बाजार में उतारने का धंधा वैसे तो दिल्ली से संचालित होता है। पकड़ी गईं नकदी दवाओं की खेप से इसका खुलासा हो चुका है। लेकिन इन नकली दवाओं को तैयार करने में उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद का भी बड़ा हाथ है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 08:19 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 08:19 AM (IST)
नकली दवाएं तैयार करने में मुरादाबाद का बड़ा हाथ, यहां बड़े पैमाने पर तैयार होते थे नकली रैपर और होलोग्राम
नकली रैपर और होलोग्राम बनाने का धंधा संचालित करने के मामले में एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Crime News :  नकली दवाओं को बाजार में उतारने का धंधा वैसे तो दिल्ली से संचालित होता है। कई बार देश के विभिन्न क्षेत्रों से पकड़ी गईं नकदी दवाओं की खेप से इसका खुलासा हो चुका है। लेकिन, इन नकली दवाओं को तैयार करने में उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद का भी बड़ा हाथ है। पीतलनगरी मुरादाबाद में इन नकली दवाओं के रैपर और होलोग्राम तैयार किए जाते हैं। नकली रैपर और होलोग्राम बनाने का धंधा संचालित करने के मामले में एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

सोमवार को शिकायत के आधार पर लखनऊ पुलिस ने सिविल लाइंस पुलिस के साथ हिमगिरी कालोनी में छापेमारी करते हुए बड़ी संख्या में एक कंपनी के नकली रैपर व होलोग्राम बरामद किए। देर रात सिविल लाइंस थाने में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही एक आरोपित को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की गई। लखनऊ की टीम इस धंधे में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी भी कर रही है।

भोजपुर थाना क्षेत्र के चकबेगमपुर निवासी अजीजुल हसन की शिकायत ने एक शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि नकली दवाइयों की मैन्यूफैक्चरिंग व पैकिंग का कारोबार कुछ लोगों के द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी नमन इंडिया नाम से फर्म है। इस फर्म के नाम से नकली रैपर व होलोग्राम हिमगिरी कालोनी निवासी आरिज उर्फ राजा के द्वारा बनाने का काम किया जा रहा है। इस काम को वह लंबे समय से कर रहा है। लगभग दस दिन पूर्व लखनऊ के अमीनाबाद थाना क्षेत्र में नकली रैपर व होलोग्राम बनाते हुए एक युवक को पुलिस ने पकड़ा था।

इस मामले के पकड़े जाने के बाद सोमवार को लखनऊ व सिविल लाइंस थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से हिमगिरी कालोनी में छापेमारी करते हुए आरिज उर्फ राजा को नकली रैपरों व होलोग्राम के गिरफ्तार किया। आरोपित आरिज की निशानदेही पर लखनऊ की टीम अन्य फरार आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है। सिविल लाइंस थाना प्रभारी रवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अजीजुल हसन की शिकायत पर कॉपी राइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.