मुरादाबाद, जेएनएन। जनपद के छह ब्लाकों में प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों के लिए आज मतदान हो रहा  है। इसको लेकर शुक्रवार छह ब्लाकों में मतदान कराने के लिए दोपहर पोलिंग पार्टियां को रवाना किया गया। साठ बूथों पर सुरक्षा के बीच मतदान चल रहा है और 14 जून को मतगणना के बाद परिणाम घोषित होंगे।

शनिवार को ठाकुरद्वारा व कुंदरकी को छोड़कर डिलारी, छजलैट, बिलारी, मूंढापांडे, मुरादाबाद और भगतपुर टांडा में मतदान चल रहा है। मुरादाबाद में हटहट ग्राम पंचायत में प्रधान पद के साथ भगतपुर टांडा के पीपलगांव में प्रधान और दूसरे ग्राम पंचायत में बीडीसी के साथ सदस्य पदों पर वोटिंग होनी है। इसको लेकर शुक्रवार को छह ब्लाकों में मतदान कराने को पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। सभी पोलिंग पार्टियां शाम तक अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच गई। मुरादाबाद, भगतपुर के अलावा मूंढापांडे में स्योहारा बाजे में चुनाव है तो वहीं बिलारी में तीन ग्राम पंचायत और छजलैट में बचे ग्राम पंचायतों में सदस्य पद के लिए वोटिंग हो रही है। मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

ग्राम पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी रवाना

सम्‍भल ज‍िले के चन्दौसी विकास खंड बनियाखेड़ा में आज तीन गांव मेंं ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव हो रहा है, जिसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैंं। शुक्रवार को ब्लाक परिसर से चुनाव कराने के पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हो चुके है लेकिन 56 ग्राम पंचायतों में 204 ग्राम पंचायत सदस्य के पदों पर उप चुनाव होना था, जिसकी नामांकन प्रक्रिया व नाम वापसी के बाद 191 प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए, लेकिन ग्राम पथरा, बेरनी, अटवा गांव में नाम वापसी न होने पर मतदान हो रहा है। इसे लेकर शुक्रवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट कमलराज के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हो गईं। बीडीओ शिखर श्रीवास्तव ने बताया कि 26 प्रत्याशी मैदान में हैं और उनके लिए 2132 लोग अपने मत का प्रयोग करेंगे। शनिवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम छह बजे तक होगा। 14 जून को ब्लाक परिसर में मतगणना होगी। चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए पथरा गांव में कोतवाली प्रभारी ने बूथ का निरीक्षण किया।

Edited By: Narendra Kumar