Move to Jagran APP

कुशांक हत्याकांड में मिले चौंकाने वाले तथ्य, स्पोर्ट्स कारोबारी क्यों छिपाकर रखता था तीसरा मोबाइल फोन, पुलिस जांच में जुटी

Moradabad Kushank Murder Case दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक इस हत्याकांड के अंजाम देने वाले कातिलों की शिनाख्त नहीं कर सकी है। सर्विलांस की मदद से पुलिस कुशांक के मोबाइल काल रिकार्ड खंगालने में जुटी है। एक चौकाने वाला मामला सामने आया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 07:18 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 07:18 AM (IST)
कुशांक हत्याकांड में मिले चौंकाने वाले तथ्य, स्पोर्ट्स कारोबारी क्यों छिपाकर रखता था तीसरा मोबाइल फोन, पुलिस जांच में जुटी
अपनों के बीच उलझ रही कुशांक हत्याकांड की गुत्थी

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Kushank Murder Case : दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक इस हत्याकांड के अंजाम देने वाले कातिलों की शिनाख्त नहीं कर सकी है। सर्विलांस की मदद से पुलिस कुशांक के मोबाइल काल रिकार्ड खंगालने में जुटी है। लेकिन जांच के दौरान ही एक चौकाने वाला मामला सामने आया, जिसकी जानकारी पर स्वजन भी हैरान रह गए। दो दिन की जांच में पता चला कि कुशांक एक तीसरे मोबाइल का भी प्रयोग कर रहा था।

loksabha election banner

इस मोबाइल नंबर के बारे में स्वजन के पास कोई जानकारी नहीं थी। हत्या के समय कुशांक की जेब में यह तीसरा मोबाइल मिला था। लेकिन जब स्वजन से पुलिस ने इस संबंध में बात की तो उन्हें तीसरे मोबाइल और उसके नंबर के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। पुलिस अब तीनों मोबाइल की काल डिटेल्स निकालने के साथ ही पर्दाफाश करने में जुट गई है।

बीते 12 जनवरी की शाम रामगंगा विहार में स्पोर्ट्स कारोबारी कुशांक गुप्ता की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के पिता अशोक गुप्ता ने इस मामले में तीन आरोपितों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस नामजद आरोपितों को पकड़कर इस मामले को लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि पुलिस का दावा है कि वह हत्याकांड को अंजाम देने वाले कातिलों तक पहुंच चुकी हैं,जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार करके इस पूरे मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

कारोबारी के करीबियों पर गहराया पुलिस का शकः स्पोर्ट्स कारोबारी की मौत के दो दिन बीत चुके हैं। लेकिन अभी तक इस मामले में हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटरों की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने बीते दो दिनों में चार सौ से अधिक से सीसीटीवी फुटेज की जांच की है,जांच के दौरान पुलिस को कुछ अहम सुबूत भी मिले हैं। वहीं इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस दिनरात प्रयास कर रही है। लेकिन पुलिस की जांच का दायरा कुशांक के करीबियों के आस-पास ही आकर रुक जाता है। ऐसे में पुलिस को संदेह है कि इस हत्याकांड को अंजाम देने में कारोबारी के किसी करीबी का भी हाथ हो सकता है। मोबाइल काल डिटेल्स के आधार पर पुलिस ऐसे लोगों की पहचान करने के साथ ही उनसे पूछताछ कर रही है।

तीसरे मोबाइल के राजदार की तलाश में जुटी पुलिसः पुलिस कुशांक गुप्ता के मिले तीसरे मोबाइल की काल डीटेल्स की जांच में जुट गई है। पुलिस भी इस मोबाइल में बात करने वालों की पहचान करने के साथ ही उनके साथ की गई चैटिंग की गहराई से पड़ताल कर रही है। पुलिस को आशंका है कि तीसरे मोबाइल के राजदारों के तार इस हत्याकांड से जुड़े हो सकते हैं। वहीं पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिर मोबाइल की जानकारी कुशांक ने परिवार को क्यों नहीं दी।

डीआइजी ने मांगी प्रगति रिपोर्ट, स्वजन से की बातः कुशांक गुप्ता हत्याकांड के संबंध में डीआइजी शलभ माथुर ने पुलिस से जांच संबंधी प्रगति रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही डीआइजी ने मृतक के स्वजन से बातचीत करने के साथ ही उन्हें इस घटना का जल्द पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया है। डीआइजी ने बताया कि पुलिस की छह टीम इस हत्याकांड का पर्दाफाश करने में जुटी है। अभी तक हुई जांच के मामले में पुलिस अफसरों से रिपोर्ट मांगी गई है।

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए निकाला कैंडल मार्चः कुशांक गुप्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को शाम करीब पांच बजे सेल्सटैक्स चौराहे से कारोबारी के घर तक कैंडल मार्च निकाला। कारोबारी की तस्वीर के साथ हाथों में जलती मोमबत्ती लेकर नारेबाजी करते हुए क्षेत्रीय लोग उनके घर तक पहुंचे। इसके बाद मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। कारोबारी के बहनोई अंकुर गुप्ता ने बताया कि वह बेहद मिलनसार था। सामाजिक कार्यों में सबसे आगे रहते थे। उनके हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.