Move to Jagran APP

Lockdown in Moradabad : रेड जोन में मुरादाबाद, फिलहाल अभी नहीं मिलेगी कोई भी छूट Moradabad News

दो सप्ताह तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। प्रशासनिक मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों में प्रतिदिन भ्रमण करेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 08:48 AM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 08:48 AM (IST)
Lockdown in Moradabad : रेड जोन में मुरादाबाद, फिलहाल अभी नहीं मिलेगी कोई भी छूट Moradabad News
Lockdown in Moradabad : रेड जोन में मुरादाबाद, फिलहाल अभी नहीं मिलेगी कोई भी छूट Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस का प्रभाव रोकने के लिए केंद्र सरकार ने दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को तीसरी बार बढ़ा दिया है। देश में अब 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। हालांकि केंद्र सरकार ने ग्रीन जोन जनपदों में कुछ छूट देने का फैसला किया है, लेकिन मुरादाबाद जनपद में किसी भी छूट का लाभ नहीं मिलेगा। डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मुरादाबाद में प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में हम सभी को इस चेन को तोडऩा होगा। आगामी 28 दिनों तक जनपद में कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आएगा, इसके बाद ही जनपद को ग्रीन जोन में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दो सप्ताह तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। प्रशासनिक मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों में प्रतिदिन भ्रमण करेंगे। इसके साथ ही जो लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करेंगे,उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में प्रतिबंध लागू रहेंगे। कंटेमेंट जोन का प्लान भी लागू कर दिया गया है। प्रशासन के साथ ही पुलिस अफसर लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे।

loksabha election banner

जांच कराने के लिए स्वयं आगे आएं लोग

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जनपद के सभी निवासियों से अपील की है कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित क्षेत्र या संदिग्ध व्यक्ति के संपर्क में आया है तो वह स्वयं सरकारी अस्पताल आकर अपनी जांच कराए। जांच में उससे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यह बीमारी अगर अंतिम चरण में पता चलती है तो इलाज असंभव है जबकि शुरुआती लक्षण पता चलने पर इससे छुटकारा मिल सकता है।

जनता तय करेगी कब हटेंगी पाबंदी

जिले मेें 21 दिन तक कोई कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आने पर ही लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। इसलिए संयम बनाए रखें। अपने घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करें। मुरादाबाद की जनता ही तय करेगी कि लॉकडाउन कब हटेगा। एसएसपी अमित पाठक ने जागरण से बातचीत में कहा कि पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने को लगातार सख्ती कर रही है। बिना वजह सड़कों पर घूमने वालों के वाहनों का चालान हो रहा है। पुलिस मुकदमा लिखकर भी पांच हजार से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई कर चुकी है। मुरादाबाद के लोग ही कोरोना को हराने में अहम भूमिका निभाएंगे। जब तक कोरोना की चेन नहीं टूटेगी पाबंदी बनी रहेंगी। इसलिए अभी संयम बनाए रखें। घरों में ही रहें। अपने घरों के बुजुर्गों का खयाल रखें। परिवार के जिस व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई दें, खुद टेस्ट कराने के लिए आगे आएं। पुलिस और प्रशासन के अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमें जनता के लिए जान जोखिम में डालकर काम कर रही हैैं। इसलिए उनका सम्मान करें। इस दौरान सबसे अहम जिम्मेदारी गणमान्यों और धर्मगुरुओं की है। वह लोगों को लॉकडाउन का महत्व समझाकर लोगों से घरों में रहने की अपील करें। 21 दिन तक जब कोई नया केस नहीं नहीं आएगा तभी मुरादाबाद को ग्रीन जोन घोषित किया जाएगा। इसके बाद लोगों को कुछ राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.