Move to Jagran APP

Moradabad Health News : मानस‍िक तनाव से हैं परेशान तो टोल फ्री नंबर पर म‍िलाएं फोन, व‍िशेषज्ञ देंगे सुझाव

Mental stress problem solution कोरोना संक्रमण के कारण लोगों और छात्रों में मानसिक तनाव आ गया है। यही नहीं जीवन में अस्थिरता व्यवसाय में गिरावट स्वास्थ्य खराब व दसवीं और 12वीं का परिणाम अच्छा न आने से तनाव स्वाभाविक है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 09:50 AM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 09:50 AM (IST)
Moradabad Health News : मानस‍िक तनाव से हैं परेशान तो टोल फ्री नंबर पर म‍िलाएं फोन, व‍िशेषज्ञ देंगे सुझाव
हेल्पलाइन नंबर 18001805311 जारी किया गया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के कारण लोगों और छात्रों में मानसिक तनाव आ गया है। यही नहीं जीवन में अस्थिरता, व्यवसाय में गिरावट, स्वास्थ्य खराब व दसवीं और 12वीं का परिणाम अच्छा न आने से तनाव स्वाभाविक है। इसको लेकर मनोविज्ञानशाला उप्र प्रयागराज की ओर से हेल्पलाइन नंबर 18001805311 जारी किया है।

loksabha election banner

हेल्पलाइन नंबर पर अपनी समस्या का समाधान सुबह 11 से एक बजे तक और दोपहर दो से पांच बजे तक करा सकते हैं। छात्र-छात्राएं, अभिभावक, किशोर, वयस्क अपनी समस्या टोल फ्री नंबर पर बताएंगे, जिसके समाधान के लिए मनोविज्ञानशाला उप्र प्रयागराज से सुझाव मिलेंगे। मंडलीय मनोवैज्ञानिक ने बताया कि टोल फ्री नंबर के माध्यम से मानसिक तनाव जैसी समस्या का समाधान होगा।

​​​​​कोरोना के चलते भटपुरा में इस बार भी नहीं लगेगा मेला : रामपुर के ब‍िलासपुर में गांव भटपुरा तारन में ऐतिहासिक मेहंदी व दादा मियां का उर्स इस बार भी नहीं लग पाएगा। उर्स को सादगी से मनाया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते प्रशासन की अपील पर कमेटी ने यह फैसला लिया है। मोहर्रम के चांद की तारीख को हजरत दादा मियां का उर्स हर वर्ष बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। साथ ही ऐतिहासिक मेहंदी का मेला भी लगता है। यहां का उर्स केवल रामपुर ही नहीं बल्कि उत्तराखंड, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, दिल्ली और राजस्थान तक मशहूर है। इन प्रदेशों के अकीदतमंद उर्स में शामिल होने तथा तीनों दरगाहों पर हाजरी लगाने के लिए प्रत्येक वर्ष आते थे। जिससे उर्स की रौनक में चार चांद लग जाते थे। लेकिन पिछली बार की तरह इस बार भी गांव में उर्स का मेला नहीं लगेगा। तीनों दरगाहों पर लगने वाला उर्स इस बार भी सादगी से मनाया जाएगा। इसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना महामारी। महामारी के चलते पिछली बार भी उर्स को स्थगित करना पड़ा। प्रशासन की अपील पर लोगों ने घरों में रहकर नजर व नियाज दिलाई। इस बार भी स्थिति वैसी ही है। इसलिए प्रशासन के आह्वान पर इस बार भी उर्स को सादगी से मनाने की अपील की जा रही है। चंद अकीदतमंदों के साथ दरगाह पर सभी रस्मों को अदा किया जाएगा। सैयद अब्दुल अजीज मियां ने कहा कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार दरगाह पर यह 177 वां सलाना उर्स मनाया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.