Move to Jagran APP

सिलसिलेवार डकैतियों से सहमा मुरादाबाद, ताजा हुए पुराने जख्‍म Moradabad news

ठंड के मौसम में लोग जल्‍दी घरों में पैक हो जाते हैं ऐसे में चोरी व लूट की संभावना अधिक हो जाती है लेकिन इसके बाद भी पुलिस की सक्रियता दिखाई नहीं देती।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 02:00 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 02:00 PM (IST)
सिलसिलेवार डकैतियों से सहमा मुरादाबाद, ताजा हुए पुराने जख्‍म Moradabad news
सिलसिलेवार डकैतियों से सहमा मुरादाबाद, ताजा हुए पुराने जख्‍म Moradabad news

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद में डकैतों की सक्रियता से पुलिस भले ही इन्कार करे लेकिन, सच यही है कि बेखौफ बदमाश आम लोगों के मन व मस्तिष्क पर गहरा घाव कर रहे हैं। 

loksabha election banner

महानगर व इसके सीमावर्ती क्षेत्रों में डाका पडऩे की घटना नई नहीं है। वर्ष 2018 व 2019 में मझोला, कटघर व गलशहीद थाना क्षेत्र में हुई डकैती की घटनाएं इसे प्रमाणित करती हैं। पूर्व की घटनाओं के मद्देनजर ही मुरादाबाद के आइजी रमित शर्मा ने नवंबर माह का आगाज होते ही परिक्षेत्र के सभी पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर आगाह करते हुए सतत गश्त कराने का आदेश दिया था। बावजूद इसके पुलिस की कोई सक्रियता काम नहीं आई। 11 दिसंबर की रात सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अगवानपुर में बाबू अहमद व उनके परिजनों के होश तब अचानक उड़ गए, जब उनके घर डाका पड़ा। हालांकि पुलिस ने इस घटना को चोरी के रूप में दर्ज किया। अमरोहा व डिलारी पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाशों ने जब गुनाह कबूल किया तो कानून के रखवाले बगलें झांकने पर मजबूर हो गए। 

इस घटना के बाद भी मुगालते में जी रही मुरादाबाद की पुलिस की आंखें सिविल लाइन थाना क्षेत्र में ही टीडीआई सिटी में सरेशाम डकैती डालने पहुंचे बदमाशों ने खोल दी। कार में सवार होकर निर्यातक के घर पहुंचे बदमाशों ने सरेशाम लूटपाट की पुरजोर कोशिश की। इसके महज दो दिन बाद कटघर थाना क्षेत्र में रामपुर दोराहा पुलिस चौकी से महज पांच सौ मीटर दूर टाइल्स के शोरूम में डाका डालकर नकाबपोश बदमाशों ने कानून व्यवस्था को खुली चुनौती दी है।

एसएसपी ने भी माना चुनौती 

एसएसपी अमित पाठक ने गिरोह बनाकर डकैती, चोरी, नशे व सट्टा का कारोबार करने वाले बदमाशों को नए साल में बड़ी चुनौती माना। नए साल का लक्ष्य बताते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे तत्वों की पहचान करने और गिरोह का वजूद जड़ से समाप्त करने का लक्ष्य लेकर वह आगे बढ़ेंगे। 

48 घंटे बाद भी डकैतों का नहीं मिला सुराग 

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के टीडीआई सिटी में सरेशाम निर्यात के घर डाका डालने की कोशिश करने वाले बदमाशों का सुराग पुलिस वारदात उजागर होने के 48 घंटे बाद भी नहीं लगा पाई। हालांकि पुलिस के हाथ ऐसे सीसीटीवी फुटेज जरूर लगे हैं, जिसके आधार पर दावा हो रहा है कि बदमाश अगवानपुर की ओर भागे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.