Move to Jagran APP

Moradabad Dial 112 News : मुरादाबाद में डायल 112 ने बनाया रिकार्ड, एडीजी ने की समीक्षा, जानिए किस तरह से दे रही है रिस्पांस

Moradabad Dial 112 News जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने के साथ ही कानून व्यवस्था को मजबूत करने में डायल-112 महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। मुरादाबाद परिक्षेत्र में सबसे बेहतर जनपद की पीआरवी टीम ने काम किया है। यह बात एडीजी अविनाश चंद्र की समीक्षा के दाैरान सामने आई।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 05:14 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 05:14 PM (IST)
Moradabad Dial 112 News : मुरादाबाद में डायल 112 ने बनाया रिकार्ड, एडीजी ने की समीक्षा, जानिए किस तरह से दे रही है रिस्पांस
Moradabad Dial 112 News : मुरादाबाद में डायल 112 ने बनाया रिकार्ड, एडीजी ने की समीक्षा,

मुरादाबाद, रितेश द्विवेदी। Moradabad Dial 112 News : जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने के साथ ही कानून व्यवस्था को मजबूत करने में डायल-112 महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। मुरादाबाद परिक्षेत्र में सबसे बेहतर जनपद की पीआरवी टीम ने काम किया है। कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंदों को सामान घर पहुंचाने के साथ ही मेडीकल जरूरतों को पूरा करने के साथ मास्क और सैनिटाइजर वितरण में पीआरवी में तैनात जवानों ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाहन किया है।

loksabha election banner

एडीजी अविनाश चंद ने की पीआरवी के कार्यों की समीक्षा 

बीते दिनों बरेली और मुरादाबाद मंडल के जनपदों की एडीजी अविनाश चंद ने पीआरवी के कार्यों को लेकर समीक्षा की थी। दोनों मंडलों में अकेले मुरादाबाद जनपद में पीआरवी ने 140 से अधिक सराहनीय कार्य किए हैं। जबकि अमरोहा,संभल,रामपुर और बिजनौर जनपद में दहाई के अंक तक पहुंच पाए। पीआरवी के प्रभारी अनिल कुमार यादव ने बताया कि मुरादाबाद जनपद में पीआरवी का कोई भी वाहन गैराज में नहीं खड़ा है।

स्थान परिवर्तन कर बढ़ाया पीआरवी का रिस्पांस टाइम 

गांव से लेकर शहर तक लोगों की शिकायतों तत्काल पहुंचने के लिए हमने रिस्पांस टाइम को बेहतर करने के लिए स्थानों में परिवर्तन किया,ताकि समय पर पुलिस की मदद मिले सके। इसके साथ ही उन स्थानों को भी चिन्हित किया,जहां पर अपराध की घटनाएं होती थी। इन दो निर्णय के चलते हम पीआरवी के कार्य को बेहतर करने में सफलता पाई है।

पीआरवी के सराहनीय कार्य की संख्या

मुरादाबाद 140

रामपुर 10

बिजनौर 10

अमरोहा 07

संभल 04

पीआरवी वाहनों की संख्या

जनपद इनोवा बुलेरो दोपहिया

मुरादाबाद 13 63 13

बिजनौर 06 50 10

रामपुर 07 20 14

अमरोहा 00 28 16

संभल 06 24 17

पीआरवी ने सबसे ज्यादा जनहित में कार्य मुरादाबाद में किए हैं। रिस्पांस टाइम बेहतर करने के साथ अपराध नियंत्रण में पीआरवी टीम ने बेहतर काम किया है। इस सफलता को आगे भी बरकरार रखने के लिए पीआरवी में तैनात जवानों को प्रोत्साहित किया जाएगा। अनिल कुमार यादव,एएसपी व प्रभारी डायल 112 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.