Move to Jagran APP

Moradabad crime : दूसरा निकाह करके पहली पत्नी को दिया तीन तलाक, एसएसपी ने लिया संज्ञान

Female harassment महिला का आरोप है कि पति तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर चला गया। कहा जा मेरा तुझसे कोई रिश्ता नहीं रहा। वह घटना के बाद से बेहद सदमे में है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 11:51 AM (IST)
Moradabad crime : दूसरा निकाह करके पहली पत्नी को दिया तीन तलाक, एसएसपी ने लिया संज्ञान
Moradabad crime : दूसरा निकाह करके पहली पत्नी को दिया तीन तलाक, एसएसपी ने लिया संज्ञान

मुरादाबाद। थाना कुंदरकी के बांहपुुर गांव के युवक ने लॉकडाउन में दूसरा निकाह करके कटघर क्षेत्र के गांव की रहने वाली पहली पत्नी को तीन बार तलाक कहकर घर से निकाल दिया। पीड़िता का दर्द सुनकर एसएसपी ने उसकी तहरीर पर कार्रवाई के लिए प्रभारी निरीक्षक कटघर को भेज दी है।

loksabha election banner

थाना कटघर के ग्राम जैतिया सादुल्लापुर निवासी महिला ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी को बताया कि उसकी शादी 21 अप्रैल 2007 को कुंदरकी थाने के बांहपुर गांव निवासी इकरार हुसैन के साथ हुई थी। शादी में उसके पिता ने करीब छह लाख रुपये खर्च किए थे। पति के साथ रहने के दौरान उसने एक बेटे को भी जन्म दिया। उसकी उम्र करीब 12 साल है। शादी के बाद से ही उसका पति और ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। कई बार वह पंचायत के जरिए वह ससुराल गई। लेकिन, कुछ दिन बाद पति का व्यवहार बदल जाता था। इसी बीच एक दिन अकेला पाकर देवर उसके कमरे में आ गया। उसने पति और ससुराल वालों से शिकायत की तो उल्टे उसी पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। उसके साथ मारपीट भी की गई। लॉकडाउन से पहले उससे तीन लाख रुपये की मांग की जाने लगी। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट करके घर से निकाल दिया। एक जून को उसने महिला थाने में प्रार्थना पत्र देकर इंसाफ की गुहार लगाई। इसी बीच उसे मालूम हुआ कि लॉकडाउन में उसके पति ने युवती से निकाह कर लिया है। 19 जून को उनकी काउंसिलिंग हुई। काउंसिलिंग में पति उसे साथ रहने के लिए राजी हो गया। उसने यह बात भी स्वीकार की कि उसने दूसरा निकाह कर लिया है। फिर भी उसके साथ रहने को तैयार थी। लेकिन, लेने ही नहीं आया। उसके छोटे भाई ने फोन किया तो एक अगस्त को बुलाने के बहाने पति घर आ गया। यहां उसने आते ही विवाद करना शुरू कर दिया। प्रभारी निरीक्षक कटघर गजेंद्र सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर मिली है, जांच कराकर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.