जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Moradabad Crime News : विदेश में कारोबार बढ़ाने के नाम मुरादाबाद के निर्यातक से नौ लाख 47 हजार रुपये की ठगी की गई। पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की।

ठगी करने वाले केरल निवासी

मुरादाबाद के कोठीवाल नगर निवासी विशाल पाहवा निर्यातक हैं। उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मझोला थाना क्षेत्र सुपरटेक निवासी अनुनय जैन और उनके पिता अनुज जैन से उनकी जान-पहचान थी। जनवरी 2020 में आरोपित पिता-पुत्र ने केरला के अकमला मुमरका निवासी मुहम्मद शरीफ और उसकी पत्नी हाजरा शरीफ से विशाल की बातचीत कराई थी।

विदेशी बायर्स से अच्छी पहचान का दिया झांसा

आरोपितों ने कहा कि उसका निर्यात बढ़ाने के लिए केरल के दोनों निवासी मदद करेंगे। विदेशी बायर्स से दोनों की अच्छी पहचान है। इसके बाद आरोपितों ने आर्डर दिलाने के ना मपर नौ लाख 47 हजार रुपये अलग-अलग खाते में डलवा लिए। रकम लेने के बाद भी विदेशी बायर्स क कोई आर्डर नहीं मिला।

रुपये वापस मांगने पर धमकाया

जब पीड़ित विशाल ने रकम वापस मांगी तो आरोपित जान से मारने की धमकी देने लगे। पीड़ित ने एसएसपी हेमंत कुटियाल के सामने पेश होकर शिकायत की। कोतवाली थाना प्रभारी रवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पिता-पुत्र सहित चार आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लिंटर खोलते समय मजदूर को लगा करंट, मौत

मझोला थाना क्षेत्र में एक निर्माणाधीन आवास का लिंटर खोलने के दौरान मजदूर के करंट लगने से मृत्यु हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मझोला थाना क्षेत्र के मंगूपुरा गांव निवासी दीपक सैनी मजदूरी करता था। परिवार में पत्नी संगीता, मां चंद्रवती के साथ पिता और छोटा भाई है।

हाईटेंशन लाइन से टकराई सरिया 

शनिवार को वह मझोला क्षेत्र में गणेश नगर रोड स्थित कृषि कार्यालय के पास एक निर्माणाधीन आवास का लिंटर खोलने का काम कर रहा था। निर्माणाधीन आवास के पास से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। लिंटर खोलने के दौरान सरिया का एक सिरा हाइटेंशन लाइन से टकरा गया। करंट की चपेट में आकर दीपक बुरी तरह झुलस गया।

घटना के बाद ठेकेदार और साथी कर्मचारी ने उसे मझोला स्थित साईं अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल कर्मचारियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया।

मजदूर की तीन साल पहले ही हुई थी शादी

रिश्तेदार सतवीर ने बताया कि दीपक की शादी तीन साल पहले संगीता से हुई थी। दोनों के एक बच्चा हुआ था,लेकिन उसकी मौत हो गई थी। अचानक हुए हादसे के बाद परिवार में मातम छा गया। मझोला थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Samanvay Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट