Move to Jagran APP

Moradabad coronavirus news : ग्राम प्रधानों को कोरोना संक्रमण से बचाव के दिए टिप्स, निगरानी समितियां होंगी सक्र‍िय

ब्लाकवार ग्राम प्रधानों को कोविड के बचाव के लिए टिप्स दिए जाएंगे। एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रीति जायसवाल ने कोविड-19 कमांड सेंटर से जूम के जरिए प्रधानों की बैठक लेकर उन्हें कोविड की गाइड लाइन का पालन कराने के निर्देश दिए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 10:46 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 10:46 AM (IST)
Moradabad coronavirus news : ग्राम प्रधानों को कोरोना संक्रमण से बचाव के दिए टिप्स, निगरानी समितियां होंगी सक्र‍िय
ब्लाकवार जूम के माध्यम से होगी प्रधानों की बैठक

मुरादाबाद, जेएनएन। ब्लाकवार ग्राम प्रधानों को कोविड के बचाव के लिए टिप्स दिए जाएंगे। एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रीति जायसवाल ने कोविड-19 कमांड सेंटर से जूम के जरिए प्रधानों की बैठक लेकर उन्हें कोविड की गाइड लाइन का पालन कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि 83 प्रधान उनकी बैठक में शामिल हुए। बाकी प्रधानों की ब्लाकवार बैठक करके उन्हें कोविड के बारे में जानकारी दी जाएगी। बैठक में काेरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने के बारे में बताया गया। गांव में सूचना के लिए निगरानी समितियों को सक्रिय किया जाएगा। उनके दायित्वों के बारे में जानकारी दी गई। यह भी जानकारी दी गई कि कोरोना की दवा दिलवाने के समय से अस्पताल पहुंचाने के लिए प्रधान को काम करना होगा। प्रधान गांव में कोई समस्या हो तो कंट्रोल रूम को बता सकते हैं। सभी नवनिर्वाचित प्रधानों को इसके अलावा भी कई बिंदु पर जागरूक किया गया। एडीएम वित्त एवं राजस्व ने बताया कि मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाने से गांव को संक्रमण से बचाया जा सकता है। ऐसे प्रयासों से आदर्श गांव की रचना हो सकती है। इसे लेकर एडीएम वित्त एवं राजस्व ने प्रधानों के साथ बर्चुअल बैठक की। इसमें योग प्रशिक्षक गौरव त्यागी ने डिप्टी कलेक्टर अवनीश कुमार भी मौजूद रहे। एमडीएम ने बताया कि कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से प्रत्येक ब्लाकवार के प्रधानों की बैठक होगी। निगरानी समिति के सदस्यों को भी बैठक से जोड़ा जाएगा। इससे गांवों को कोरोना मुक्त रखने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.