मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण मुरादाबाद में तेजी से पांव पसार रहा है। महज पांच दिनों के भीतर कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए पुलिस नए सिरे से कमर कस रही है। कोरोना प्रभावित क्षेत्रों की निगरानी के लिए नया एक्शन प्लान बनाया जा रहा है। पुलिस कार्यालय से जारी सूची के मुताबिक मुरादाबाद में इस वक्त कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद सोमवार तक ही 147 तक पहुंच गई।

कोरोना संक्रमितों में 38 व्यक्ति सिर्फ मझोला थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। जबकि, सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में 54 लोग कोराना पाजिटिव हैं। कटघर थाना क्षेत्र में संक्रमितों की कुल तादाद 14 है। गलशहीद थाना क्षेत्र में 12, मुगलपुरा में तीन, सिटी कोतवाली में सात, मूंढापांडे में तीन, बिलारी में दो, ठाकुरद्वारा में एक, भोजपुर में एक, डिलारी में पांच, कांठ में पांच व छजलैट में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित है। 31 मार्च के आंकड़ों पर गौर करें तो जिले के 12 थाना क्षेत्र में महज 74 व्यक्ति ही कोरोना संक्रमित मिले। जबकि हाट स्पाट की संख्या सिर्फ 44 थी। पांच दिनों के भीतर कोरोनों संक्रमितों की तादाद जहां दोगुनी हो गई, वहीं महामारी ने पांच नए थाना क्षेत्रों को अपनी जद में ले लिया। जबकि हाट स्पाट का आंकड़ा 74 तक पहुंच गया है। संक्रमितों की संख्या बढ़ने के कारण शासन से मिली नई गाइड लाइन के अनुसार कंटेनमेंट जोन तैयार किए जाएंगे।

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पुलिस पूरी तरह तैयार है। खासकर शहरी क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दी गई है। हाट स्पाट की लगातार निगरानी हो रही है। मास्क न पहनने वालों का चालान किया जा रहा है। संक्रमण रोकने की हर मुमकिन कोशिश की जाएगी। इसके साथ ही कोरोना एसओपी के अनुसार कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाएंगे। वहां विशेष तौर पर निगरानी रहेगी।

अमित कुमार आनंद, एसपी सिटी

जिले में पूर्व से ही धारा 144 लागू हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सक्रियता बढ़ा दी गई है। एक फरवरी और मार्च की शुरुआत में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने के कारण हॉटस्पाट भी बेहद कम रहे गए थे। और जनपद में कोई कंटेनमेंट जोन नहीं रह गया था। शासन के निर्देशानुसार नए सिरे से इसकी समीक्षा कर कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाएंगे।

राकेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी 

यह भी पढ़ें :-

Road Accident : नेशनल हाईवे पर सब्जी से भरी मैक्स पलटी, अमरोहा के दो क‍िसानों की मौत, एक गंभीर

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में चौंकाने वाला मामला, 20 साल पहले मौत, अब तक न‍िरस्‍त नहीं हो पाए हथ‍ियारों के लाइसेंस

Sikander alias Jigar Moradabadi Birth Anniversary : जिगर मुरादाबादी ने क‍िया था प्रेम व‍िवाह, अब घर में रहते हैं क‍िराएदार, यहां पढ़ें मशहूर शायर के जीवन के रोचक क‍िस्‍से

खेत में खाना लेकर जा रही क‍िशोरी से की थी छेड़खानी, कोर्ट ने दो दोषियों को सुनाई चार साल कारावास की सजा

Moradabad Coronavirus News : जिले में म‍िले 74 कोरोना संक्रमित, शहर से गांव तक खलबली

Edited By: Narendra Kumar