मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। उप्र इंजीनियर्स एसाेसिएशन कोरोना संक्रमण से मृत्यु के बाद मृतक इंजीनियर्स के प्रति बड़ा दिल दिखा रहा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण जिन इंजीनियर्स की मृत्यु हुई, उनके घर जाकर संघ के पदाधिकारी आर्धिक मदद कर रहे हैं।

जल निगम के अधीक्षण अभियंता पीपी अग्रवाल की कोरोना से मृत्यु के बाद उनके घर एसोसिएशन के पदाधिकारी पहुंचे और हाल जाना। इस दौरान एक लाख रुपये की मदद भी दी गई। इसके बाद एसोसिएशन की बैठक हुई। जिसमें इंजीनियर्स की सीधी भर्ती किए जाने, उप्र जल निगम के अभियंताओं की नियमित भर्ती किए जाने, उप्र जल निगम के अभियंताओं को वेतन व पेंशन समय से दिए जाने एवं इंजीनियरिंग कैडर के प्रबंध निदेशक की नियुक्ति किए जाने, विभिन्न परियोजनाओं में जांच के नाम पर केवल इंजीनियर्स के उत्पीड़न पर तत्काल रोक लगाने, जांच प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करने, पुरानी पेंशन बहाल करने समेत कई मांगों को लेकर चर्चा हुई। महासचिव आशीष यादव ने कहा कि मांगों को नहीं पूरा किया गया तो आंदोलन को बाध्य होंगे।

पाठशाला का शुभारंभ 24  को : हरे कृष्ण सेवा न्यास समिति की बैठक में वृंदावन धाम की श्री गोपाल गोशाला हुई। जिसमें जानकारी दी गई कि हरे कृष्ण सेवा न्यास समिति की ओर से मुहम्मदपुर बस्तौर ऊंचाकानी रोड स्थित वृंदावन धाम श्री गोपाल गोशाला में 24 जुलाई को जनपद की प्रथम वेद पाठशाला का शुभारंभ होगा। इसका शुभारंभ विश्व हिंदू परिषद के सहयोग से होगा। ज्ञानेंद्र देव शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री हरिशंकर, मुख्य वक्ता विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज वर्मा, कार्यक्रम संरक्षक श्याम लाल खंडेलवाल, कार्यक्रम अध्यक्ष शिवकुमार शास्त्री, मुख्य यजमान वैशाखा मित्तल व अनुज मित्तल होंगे। हरे कृष्ण सेवा न्यास समिति के सचिव श्याम सुन्दर गौड़ ने बताया कि 24 जुलाई को प्रातः साढ़े 8 बजे से हवन, आचार्य एवं वेदाध्यायी सम्मान दोपहर साढ़े 12 बजे और भोग प्रसाद दोपहर डेढ़ बजे से होगा।

Edited By: Narendra Kumar