मुरादाबाद, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह समेत जिले में 113 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिलाधिकारी को कोरोना से बचाव के लिए प्रथम डोज 11 फरवरी और दूसरी डोज 16 मार्च को लग चुकी है। डॉक्टरों का कहना है कि टीका लगने के बाद भी संक्रमण का शिकार हो सकते हैं। टीके के बाद अगर संक्रमित होते हैं तो मामूली नजला, जुकाम और बुखार के अलावा गंभीर हालात नहीं होंगे।

शुक्रवार को आरटीपीसीआर की रिपोर्ट में 113 काेरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसमें रोडवेज के तीन यात्री, पत्तीवाला कांठ, चौक बाजार, कुंदरकी, वार्ड नौ, ढकिया, आवास विकास कालोनी के सात, चिढ़ियाटोला मझोला के दो, मालवीय नगर, मानसरोवर कालोनी, सम्राट अशोक नगर, सम्भल रोड, लाइनपार मझोला, नागफनी, मासूमपुर, फकीरगंज कांठ, टावर अरण्या सिग्नेचर, लाजपतनगर, गाड़ीखेड़ा मूंढापांडे, चौक बाजार, भोजपुर, अगवानपुर, मूलावान, महमूदपुर लाल, लखनपुर लादपुर, रामेश्वरम कालोनी सिविल लाइन, रामगंगा विहार, पार्श्वनाथ प्रतिभा दिल्ली रोड, भोलेनाथ कालोनी डबल फाटक, नारायण निवास मंडी बांस, डिप्टी साहब का अस्पताल महबुल्ला गंज समेत अन्य क्षेत्रों में संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। टीका लगने के बाद भी पहले की ही तरह सावधानी बरतनी है। इसके बाद भी संक्रमण की चपेट में आते हैं तो आपको मामूली रूप से खांसी, जुकाम, बुखार हो सकता है। गले से नीचे खतरा नहीं होगा। इसके साथ ही टीकाकरण कराने वाले चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सबसे पहले टीका लगवाया है। वो लोग भी पूरी तरह स्वस्थ हैं। पूरी शिद्दत के साथ काम कर रहे हैं। इसलिए ये न समझें कि टीका लगने के बाद कोरोना नहीं हो सकता है। टीका लगवाने के बाद भी शारीरिक दूरी के नियम के साथ ही मास्क प्राथमिकता के साथ लगाना है। 45, या उससे ज्यादा उम्र के लोगों के टीका लगवा दें।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

तारीख,         आरटीपीसीआर,                एंटीजन,                पॉजिटिव,

9 अप्रैल,        1878,                             1765,                   113,

8 अप्रैल,        1700,                              1648,                  130,

7 अप्रैल,        1856,                               1593,                   27,

6 अप्रैल,         1720,                              1640,                   49,

5 अप्रैल,          1876,                             1527,                   81,

4 अप्रैल,           1685,                              1505,                 67,

3 अप्रैल,           1708,                               1510,               16,

2 अप्रैल,            1806,                              1595,               15,

1 अप्रैल,             1756,                              1485,               15,

निजी अस्पताल में महिला की मौत

कोरोना संक्रमण से 70 वर्षीय महिला की निजी अस्पताल में मौत हो गई। महिला को गंभीर हालत में सात अप्रैल को भर्ती कराया गया था। महिला की हालत लगातार बिगड़ती रही। नौ अप्रैल को महिला की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :-

Night curfew in Moradabad : ज‍िले में नाइट कर्फ्यू लागू, अनावश्‍क बाहर घूमने वालों पर होगी कार्रवाई, ये सेवाएं रहेंगी जारी

Moradabad Coronavirus News : टीका लगने के बाद भी स्वास्थ्य कर्मचारी हो गया कोरोना संक्रमित, प‍िछले साल भी हुआ था बीमार

Panchayat Election 2021 : ​​​​​एंबुलेंस में शराब भरकर ले जा रहे थे तस्‍कर, पुलिस ने रोका तो बोले-सर इमरजेंसी है, तलाशी के बाद पुलिस कर्मी भी रह गए हैरान

COVID-19 in UP: मुरादाबाद में सड़क पर उतरे 'यमराज', लोगों से मास्क लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग की अपील

Edited By: Narendra Kumar