Move to Jagran APP

टहलाती रही पुलिस, परेशान होकर छेड़छाड़ पीड़िता ने दी जान; रिश्ते के भाइयों ने नहाते वक्त बनाया था VIDEO

छात्रा का कहना था कि युवकों ने उसका नहाते वक्त वीडियो बना लिया था जिसे प्रसारित कर दिया।होली पर उसके घर आकर तमंचे के बल पर दुष्कर्म की कोशिश की। आरोप है पुलिस ने जांच करने की बात कहकर छात्रा व उसके स्वजन को वापस कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Tue, 21 Mar 2023 04:25 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 04:25 PM (IST)
टहलाती रही पुलिस, परेशान होकर छेड़छाड़ पीड़िता ने दी जान; रिश्ते के भाइयों ने नहाते वक्त बनाया था VIDEO
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपराध को लेकर जीरो टालरेंस की नीति अपनाने के बाद भी पुलिस मनमाने तरीके से काम कर रही है। पुलिस के कार्रवाई नहीं करने पर कुंदरकी में छेड़छाड़ पीड़िता ने विषाक्त पदार्थ पीकर जान दे दी। पड़ोस के दबंग युवक और उसके दो रिश्ते के भाइयों ने नहाते वक्त उसका वीडियो बनाकर प्रसारित कर दिया था।

loksabha election banner

होली पर उसके घर आकर तमंचे की नोंक पर दुष्कर्म की कोशिश की। थाना पुलिस ने स्वजन के तहरीर देने के बाद भी कार्रवाई नहीं की। डीआइजी शलभ माथुर के आदेश को भी पुलिस पी गई। मजबूरन छात्रा ने विषाक्त पदार्थ पीकर खुदकुशी कर ली। उसने दो पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें आरोपितों के अलावा पुलिस उत्पीड़न की दास्तां बयां की है।

एसएसपी हेमराज मीना ने विवेचक दारोगा सचिन मलिक को निलंबित कर दिया है। कुंदरकी के गांव की छात्रा की ओर से आठ मार्च को थाने में तहरीर देकर पड़ोस के विकेश सिंह, रोजगार सेवक इमरत और हरिज्ञान पर दुष्कर्म की कोशिश करने और उसका अश्लील वीडियो प्रसारित करने का आरोप लगाया था। छात्रा का कहना था कि तीनों ने अपनी छत से उसका नहाते वक्त वीडियो बना लिया था, जिसे प्रसारित कर दिया।

होली पर विकेश ने उसके घर आकर तमंचे के बल पर दुष्कर्म की कोशिश की। आरोप है पुलिस ने जांच करने की बात कहकर छात्रा व उसके स्वजन को वापस कर दिया।

15 मार्च को डीआइजी से मिले थे स्वजन

इसके बाद स्वजन सीओ, एसएसपी और 15 मार्च को डीआइजी से मिले। अधिकारियों ने कार्रवाई के लिए थाना पुलिस को लिखा, लेकिन प्राथमिकी फिर भी दर्ज नहीं की गई।

परेशान होकर बीते दिवस छात्रा ने विषाक्त पदार्थ पी लिया। हालत बिगड़ने पर उसके मुरादाबाद अस्पताल ले जाया गया, वहां उसकी मृत्यु हो गई। छात्रा के स्वजन ने पुलिस के खिलाफ अस्पताल में हंगामा भी किया। वह बमुश्किल पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आइटी एक्ट और आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में प्राथमिकी दर्ज कर ली।

आरोपित विकेश और इमरत को गिरफ्तार कर लिय है। कुंदरकी थाना प्रभारी ललित कुमार ने बताया कि इस मामले में तीसरे आरोपित हरिज्ञान की तलाश के लिए दो टीमों का लगाया गया है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दारोगा ने पीड़ित के बयान भी दर्ज नहीं किए

छेड़छाड़ की शिकायत के बाद भी दारोगा सचिन मलिक ने गंभीरता नहीं दिखाई। वह लगातार जमीन के विवाद की बात की जानकारी देकर अफसरों का गुमराह करता रहा। उसने बयान दर्ज करने के लिए छात्रा से संपर्क भी नहीं किया।

लिहाजा दबंग छात्रा के साथ ही उसके स्वजन पर दबाव बनाने लगे। एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि दारोगा को निलंबित कर दिया है। पीड़िता ने जो आरोप लगाए हैं, उसकी गंभीरता से जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.