Move to Jagran APP

MDA Scheme : पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 800 घर बेचेगा मुरादाबाद व‍िकास प्राधिकरण

Moradabad Ekta Vihar Samajwadi Housing Scheme UP मुरादाबाद में आवास का सपना देख रहे लोगों को जल्‍द राहत म‍िलने की उम्‍मीद नजर आ रही है। मुरादाबाद व‍िकास प्राधिकरण की ओर से इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 05:30 PM (IST)
MDA Scheme : पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 800 घर बेचेगा मुरादाबाद व‍िकास प्राधिकरण
आवासों और भूखंडों की हो चुकी सूची तैयार।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Ekta Vihar Samajwadi Housing Scheme UP। गणतंत्र दिवस पर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण घर लेने वालों के लिए खुशखबरी लेकर आ रहा है। एमडीए करीब 800 घरों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर देगा। ल‍िहाजा जिसको घर चाहिए, वह ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

loksabha election banner

घरों के अलावा मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने नया मुरादाबाद के सवा सौ भूखंडों को नीलाम करने के लिए सूची तैयार कर ली है। कुछ शर्तों को लेकर मामला फंसा हुआ है, जैसे ही उपाध्यक्ष की मुहर प्रस्ताव पर लगेगी विज्ञापन निकाल कर आवेदन मांग लिए जाएंगे। गणतंत्र दिवस के दिन से एमडीए इनके लिए ऑनलाइन आवेदन मांग सकता है। रामपुर रोड पर एकता विहार में समाजवादी आवास योजना के तहत घर बनकर तैयार हैं। इस तरह के करीब आठ सौ आवासों को एमडीए ने बेचने की तैयारी कर ली है। इन आवासों की रंगाई-पुताई का काम पूरा हो चुका है। आवासों की नीलामी और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर आवास दिए जाने के लिए प्रस्ताव पूरी तरह से तैयार है। एमडीए के अधिकारी गणतंत्र द‍िवस का इंतजार कर रहे हैं। इस द‍िन से योजना की शुरुआत हो सकती है। इसके अलावा सोनकपुर देहात, रामगंगा विहार आदि कॉलोनियों में वर्षों से जर्जर पड़े आवासों को बेचने की योजना है। प्राधिकरण की टीम ने इस पर भी काम करना शुरू कर दिया है। एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि हमारा मकसद लोगों को आवास मुहैया कराना है, इसी पर काम हो रहा है। आवासों के अलावा नया मुरादाबाद योजना के भूखंडों को भी नीलामी के जरिए बेचा जाएगा।

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

विज्ञापन की शर्तों के मुताबिक आवेदकों को भूखंड और आवास लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवास के लिए आवेदन करने वालों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मकान मिलेगा। नीलामी लेने के लिए भी ऑनलाइन ही आवेदन होगा। इसमें जिसके रेट सबसे अधिक होंगे, उसी को भूखंड मिलेगा। 

यह भी पढ़ें : मुरादाबाद में लोग घर के दरवाजे पर जमा कर रहे ब‍िजली ब‍िल, व‍िभाग ने क‍िए ये इंतजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.