Move to Jagran APP

MDA News : एमडीए ने डिफाल्टरों को दिया आखिरी मौका, 31 माचर् तक जमा कर दें धनरािश, नहीं तो निरस्त कर दिए जाएंगे आवंटन

MDA News एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सम्पत्तियों के भुगतान के शेड्यूल की अंतिम तिथि निकल चुकी है। इसके बाद भी आवंटियों ने अभी तक बकाया धनराशि जमा नहीं कराई है। जिन डिफाल्टरों को चेतावनी दी गई है उनमें नया मुरादाबाद में प्लाट खरीदने वाले हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 03:29 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 03:29 PM (IST)
MDA News : एमडीए ने डिफाल्टरों को दिया आखिरी मौका, 31 माचर् तक जमा कर दें धनरािश, नहीं तो निरस्त कर दिए जाएंगे आवंटन
तिथि निकलने के बाद भी नहीं मिल पाएगा लाभ।

जेएनएन, मुरादाबाद : MDA News : मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने योजनाओं के डिफाल्टरों को 31 मार्च तक का अंतिम मौका दिया है। इस तिथि तक धनराशि जमा न कराने वाले डिफाल्टरों के प्लान और भवनों को निरस्त कर दिया जाएगा। इसके बाद दोबारा से इस संपत्ति का आंवटन होगा।

loksabha election banner

एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सम्पत्तियों के भुगतान के शेड्यूल की अंतिम तिथि निकल चुकी है। इसके बाद भी आवंटियों ने अभी तक बकाया धनराशि जमा नहीं कराई है। जिन डिफाल्टरों को चेतावनी दी गई है, उनमें नया मुरादाबाद में प्लाट खरीदने वाले हैं। इसके अलावा ईडब्ल्यूएस, आश्रय भवन, एमआइजी, एलआइजी, बसेरा भवन हैं। कई बार नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं। सम्पत्ति के मूल्य के भुगतान में ब्याज में छूट के लिए एक मुश्त समाधान योजना चलाई गई थी। इस योजना के तहत भी डिफाल्टरों ने पंजीकरण कराकर फायदा नहीं उठाया है। 31 मार्च तक आवंटी बकाया भुगतान करा दें। वर्ना उनके प्लाट और भवन का आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा। भुगतान प्राधिकरण के कोष में जमा कराना है। इसमें किसी भी तरह की रियायत नहीं होगी। स्कूल की संपत्ति लेने वाले भी डिफाल्टरसम्भल रोड स्थित आजाद नगर योजना में एमडीए से एक संस्था ने स्कूल की संपत्ति खरीदी थी। लेकिन, समय सीमा निकलने के बाद भी संपत्ति का भुगतान नहीं किया गया। एमडीए ने कई बार आवंटी को नोटिस जारी किया। लेकिन, बकाया धनराशि का भुगतान नहीं हुआ। इस सूची में उस संपत्ति का आवंटन भी निरस्त करने के चेतावनी दी गई है।

योजना का नाम           प्लाट/भवन  

नया मुरादाबाद               102

सीतापुरी                        11

ट्रांसपोर्ट नगर                 09

कबीर नगर                     07

काशीराम नगर               03

आजादनगर                    16

कबीरनगर                      03

अवंतिका कॉलाेनी           16

नवीन नगर                    01

रामगंगा विहार(प्रथम)    04

आशियाना(द्वितीय)       13

कुल                              185

27 को होगी एमडीए बोर्ड की बैठक

एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि बोर्ड की बैठक 27 मार्च को मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार की अध्यक्षता में होनी है। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। एमडीए बोर्ड की बैठक में मुख्य रूप से बजट पर चर्चा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.