Move to Jagran APP

आधी रात को 40 सीसीटीवी से खोजी गई एमडीए की फाइल Moradabad News

दस्तावेजों गायब कैसे किया जाता हैयह हुनर प्राधिकरण के कर्मचारियों और बाबुओं को खूब आता है। लेकिन इस बार तकनीकी जाल में कारीगरी ऐसी फंसी कि सारी योजना धरी रह गई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 01:15 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 09:14 AM (IST)
आधी रात को 40 सीसीटीवी से खोजी गई एमडीए की फाइल  Moradabad News
आधी रात को 40 सीसीटीवी से खोजी गई एमडीए की फाइल Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। सरकारी दस्तावेजों गायब कैसे किया जाता है,यह हुनर प्राधिकरण के कर्मचारियों और बाबुओं को खूब आता है। लेकिन इस बार तकनीकी जाल में कारीगरी ऐसी फंसी कि सारी योजना धरी रह गई। दरअसल हाल ही में एक महत्वपूर्ण फाइल की जानकारी की एमडीए उपाध्यक्ष अरूण कुमार ने अपने अधीनस्थों से मांगी थी। फाइल में उपाध्यक्ष ने महत्वपूर्ण नोट लिखने के बाद उसे कार्रवाई के लिए भेज दिया था। लेकिन जब दोबारा उसी फाइल को एमडीए उपाध्यक्ष ने मांगा,तो कर्मचारियों और बाबू फाइल लेकर उपाध्यक्ष के पास पहुंचे। कई बार आदेश की अवहेलना होने पर उपाध्यक्ष ने आधी रात एमडीए दफ्तर में पहुंच गए,और सभी कर्मचारियों को तलब कर लिया। अचानक उपाध्यक्ष के फरमान से कर्मचारियों के होश उड़ गए। आनन-फानन में सभी कर्मचारी और बाबू कार्यालय पहुंचे। इसके बाद गायब हुई फाइल के संबंध में जानकारी मांगी गई। लेकिन फाइल के संबंध में कोई भी सटीक जानकारी नहीं दे सका। इसके बाद उपाध्यक्ष ने कार्यालय में लगे लगभग 40 सीसीटीवी के फुटेज देखना शुरू किया, जिसके बाद फाइल उन्हें मिल गई। लेकिन इस घटना ने उपाध्यक्ष के होश उड़ा दिए। मामले को गंभीरता से लेते हुए एमडीए उपाध्यक्ष ने प्रकरण की जांच सचिव प्रेरणा शर्मा को सौंपी है। इस मामले में सतेन्द्र,राधेश्याम,सोमपाल,अमित शर्मा समेत पांच लोगों को आरोपित बनाया गया है। सभी आरोपितों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

loksabha election banner

पहले भी गायब हुई हैं फाइलें

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण में पहले भी कई सरकारी दस्तावेज गायब हुए हैं,लेकिन ज्यादातर मामलों को कार्यालय के अंदर ही दबा दिया गया है। यह पहली बार है,जब दोषी कर्मचारियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

वीसी ने अपने कक्ष के अंदर भी लगवाया सीसीटीवी

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण कार्यालय में अभी तक उपाध्यक्ष कक्ष को छोड़कर सभी कार्यालयों,इंजीनियरों के कक्ष और बाबुओं कक्ष में सीसीटीवी लगाए गए थे,लेकिन फाइल गायब होने की घटना के बाद उपाध्यक्ष ने अपने कक्ष के अंदर भी सीसीटीवी लगवा लिया है।

महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज कुछ लोगों ने गायब करने की कोशिश की थी,लेकिन समय रहते उनकी कोशिश को विफल कर दिया गया। कुछ फाइलें अभी और गायब होने की सूचना मिली है। इस संबंध में पांच कर्मचारियों के खिलाफ सचिव को जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जो भी कर्मचारी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अरूण कुमार, उपाध्यक्ष, एमडीए 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.