Move to Jagran APP

मायावती ने यूपी चुनाव 2022 के लिए मुरादाबाद की पांच सीटों के उम्मीदवार किए फाइनल, देखें बसपा प्रत्याशियों की सूची

UP Vidhan Sabha Election 2022 बहुजन समाज पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुरादाबाद के लिए पांच प्रत्याशियों के नाम लगभग फाइनल कर लिया है।जिनमें से दो के नाम की घोषणा पहले की जा चुकी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 02:32 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 02:32 PM (IST)
मायावती ने यूपी चुनाव 2022 के लिए मुरादाबाद की पांच सीटों के उम्मीदवार किए फाइनल, देखें बसपा प्रत्याशियों की सूची
मुरादाबाद नगर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी का चयन अभी नहीं हो सका है।

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Chunav 2022 : चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने भी सक्रियता बढ़ा दी है। पार्टी की ओर से पांच प्रत्याशियों के नाम लगभग फाइनल कर लिए गए हैं, जिनमें से दो के नाम की घोषणा पहले की जा चुकी है। तीन को विधानसभा क्षेत्र प्रभारी घोषित हुए हैं और उनके ही नाम पर सहमति बन गई है और उन्होंने पार्टी प्रत्याशी के तौर पर प्रचार शुरू कर दिया है। बसपा ने मुरादाबाद में बिलारी विधानसभा क्षेत्र अनिल चौधरी, कुंदरकी से हाजी चांद बाबू को प्रत्याशी बनाया है। जबकि, ठाकुरद्वारा मुजाहिद अली को प्रभारी बनाया गया है।

loksabha election banner

सोमवार को उनके नाम की घोषणा कर दी गई। इसके साथ ही देहात विधानसभा क्षेत्र में आकिल चौधरी, कांठ विधानसभा क्षेत्र से बसपा के पूर्व विधायक हाजी रिजवान के बेटे आफाक अली को प्रभारी बनाया है। अब पार्टी से यही उम्मीदवार होंगे। नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए अभी किसी का नाम घोषित नहीं हुआ है। जिलाध्यक्ष वेद प्रकाश सिंह बताया कि दो बिलारी और कुंदरकी के प्रत्याशियों के नाम फाइनल हैं। तीन अन्य प्रभारी बनाए गए हैं और वहीं, हमारे उम्मीदवार होंगे। एक दो दिन में नगर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार का नाम फाइनल कर इन सभी के नाम का पत्र जारी कर दिया जाएगा।

मतदान के लिए स्वदेशी जागरण मंच करेगा जागरूक : रविवार को स्वदेशी जागरण मंच की बैठक में स्वावलंबी भारत अभियान के तहत विधानसभा चुनाव पर चर्चा की गई। इसमें क्षेत्रीय संयोजक डा. राजीव कुमार ने बताया कि युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने, सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने, विभिन्न संस्थाओं से समन्वय स्थापित करने एवं स्किल डवलपमेंट के लिए स्वदेशी जागरण मंच हर जिले में टीम गठित करेगा।

इसमें कुलदीप सिंह को मेरठ प्रांत का समन्वयक बनाया गया है। प्रांत संयोजक कपिल नारंग ने बताया आगामी विधानसभा चुनाव के लिए स्वदेशी जागरण मंच मतदाता संपर्क अभियान चलाएगा। जिसके तहत जनसंपर्क कर अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

मतदाता संपर्क अभियान के लिए महेंद्र चौहान को लाइनपार, कुलदीप सिंह बुद्धि विहार, कपिल नारंग को मानसरोवर-प्रकाश नगर, लव सारस्वत को चंद्रनगर, रेलवे कालोनी, प्रशांत शर्मा को जिगर कालोनी-गोविंद नगर, विभोर अग्रवाल, मुकुट को अवंतिका, नीरज सोलंकी को कांशीराम नगर, मनीष को डिलारी, मनोज अरोड़ा को ताड़ीखाना, वैभव रस्तोगी को सिविल लाइंस, अभिनव को लोदीपुर, रोहन को गंज बाजार का संपर्क करने की जिम्मेदारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.