Move to Jagran APP

Delhi Nizamuddin markaz : मस्जिदों में सामूहिक नमाज पढ़ने वाले विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, चलेगा मुकदमा

Delhi Nizamuddin markaz एक अप्रैल को ठाकुरद्वारा कोतवाली में दर्ज किया गया था 27 पर मुकदमा। आठ इंडोनेशिया दो तमिलनाडु के थे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 08:16 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 08:16 PM (IST)
Delhi Nizamuddin markaz : मस्जिदों में सामूहिक नमाज पढ़ने वाले विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, चलेगा मुकदमा
Delhi Nizamuddin markaz : मस्जिदों में सामूहिक नमाज पढ़ने वाले विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, चलेगा मुकदमा

मुरादाबाद, जेएनएन। ठाकुरद्वारा पुलिस ने विदेशी जमातियों समेत 27 के खिलाफ दर्ज मुकदमे में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी। पुलिस और प्रशासन की सख्त हिदायत के बाद भी मस्जिदों में छिपे हुए थे। चोरी-छिपे मस्जिदों में सामूहिक नमाज भी पढ़ रहे थे। पुलिस ने क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद जेल भेजा था। 

loksabha election banner

यह है पूरा मामला 

कोतवाली ठाकुरद्वारा इन जमातियों के खिलाफ कोरोना संक्रमण के दौरान धर्म का प्रचार करने, महामारी अधिनियम, पासपोर्ट की शर्तों का उल्लंघन करने समेत कई गंभीर आरोपों में मुकदमा दर्ज हुआ था। इनमें आठ इंडोनेशिया, दो तमिलनाडु, बिजनौर और बाकी ठाकुरद्वारा के रहने वाले हैं। 10 मार्च को इंडोनेशिया, बिजनौर और तमिलनाडु के 11 जमाती दिल्ली मरकज में शामिल हुए थे। इसके बाद 11 मार्च को सीधे ठाकुरद्वारा पहुंचे थे। तभी से अलग-अलग मस्जिदों में ठहरे हुए थे। विदेशी जमाती सामूहिक रूप से मस्जिदों में नमाज भी पढ़ रहे थे।सर्विलांस की मदद से सभी को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद सभी को क्वारंटाइन किया गया। क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद 29 अप्रैल को आरोपितों को जेल भिजवा दिया गया।

टूरिस्ट वीजा पर आए थे भारत

सीओ ठाकुरद्वारा विशाल यादव ने बताया कि इंडोनेशिया और तमिलनाडु के जमाती टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। टूरिस्ट वीजा पर आकर कोई धाॢमक कार्य नहीं किया जा सका है, जबकि सभी लोग दिल्ली मरकज में शामिल होने के बाद ठाकुरद्वारा आकर धर्म का प्रचार कर रहे थे। मुकदमे में वीजा का दुरुपयोग करने की भी धारा भी लगाई गई थी। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करने बाद चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर ही है। अब सभी के खिलाफ मुकदमा चलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.