मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Tamil Nadu Chopper Crash Accident : तमिलनाडु में हेलीकाप्टर हादसे में शहीद हुए राजस्थान के रहने वाले स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह की अस्थियां ब्रजघाट स्थित गंगा में व‍िसर्जित की गईं। इस दौरान शहीद पति की तस्वीर लेकर पहुंची पत्नी और पर‍िवार के अन्‍य सदस्‍यों की आंखें नम हो गईं। सूर्य उदय होने से पहले स्वजन ने ब्रजघाट में अस्थि विसर्जन की प्रक्रिया पूरी की।

बता दें कि हेलीकाप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत के साथ राजस्थान के जनपद झुंझनू के गांव घडडाना निवासी स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह की भी मौत हुई थी। सोमवार की रात करीब 11:30 बजे शहीद कुलदीप सिंह की अस्थियां व‍िसर्जित करने के लिए उनकी पत्नी यशवनी, भाई मनोज, सास सुमन देवी समेत अन्य स्वजन ब्रजघाट में पहुंचे। यहां पर उन्होंने मंगलवार की तड़के सूर्य उदय होने से पहले ही अस्थियां विसर्जन करने की प्रक्रिया पूरी की। अस्थियां विसर्जन के दौरान स्वजन के साथ गंगा घाट पर मौजूद लोगों की भी आंखें नम हो गईं। करीब दो से तीन घंटे तक बृजघाट में अस्थियां विसर्जन का कार्यक्रम होने के बाद स्वजन राजस्थान के लिए रवाना हो गए।

पत्नी के हाथ में कुलदीप की तस्वीर : बृजघाट पर शहीद पति की अस्थियां व‍िसर्जित करने के लिए पहुंची पत्नी यशवनी के हाथों में कुलदीप की तस्वीर थी। जिस वक्त वह गंगा में पति की अस्थियां विसर्जित कर रहीं थीं, उस वक्‍त उनकी आंखें में आंसुओं की धार फूट पड़ी। पति की शहादत को सैल्यूट करते हुए बोलीं, कुलदीप तुम हमेशा याद आओगे। वह फूट-फूटकर रोने लगीं। इसके बाद स्वजन ने पत्नी को संभाला। यह देखकर घाट पर मौजूद अन्‍य लोगों का भी द‍िल रो पड़ा। पर‍िवार के सदस्‍यों के रवाना होने के बाद लोग हादसे को लेकर फ‍िर से चर्चा करने लगे।उनका कहना था क‍ि इस हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख द‍िया है, सभी दुखी हैं।

Edited By: Narendra Kumar