Move to Jagran APP

कोतवाली में दो प्रेमियों का निकाह, पुलिस कर्मियों ने दिया आशीर्वाद Moradabad News

दो प्रेमियों के प्यार के मामले में पुलिस ने समझदारी न दिखाई होती तो विवाद बढ़ सकता था। फिलहाल पुलिस के इस कदम की क्षेत्र में सराहना हो रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 07:21 AM (IST)
कोतवाली में दो प्रेमियों का निकाह, पुलिस कर्मियों ने दिया आशीर्वाद  Moradabad News
कोतवाली में दो प्रेमियों का निकाह, पुलिस कर्मियों ने दिया आशीर्वाद Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले के कोतवाली ठाकुरद्वारा शनिवार को दो प्रेमियों के नए जीवन की शुरुआत की गवाह बनी। दरअसल परिवार के लोगों की ओर से बंदिश लगाने पर प्रेमी युगल घर से फरार हो गया था। युवती के स्वजनों ने तहरीर देकर आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। इसकी भनक लगते ही प्रेमी युगल नाटकीय ढंग से कोतवाली पहुंच गया। 

loksabha election banner

यह है पूरा मामला 

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सरकड़ा परम निवासी अफसर अली की बेटी शहनाज उत्तराखंड के बाजपुर में अपनी बहन के घर पर रहती थी। वहीं पर जनपद बिजनौर के थाना अफजलगढ़ के भागी जोत निवासी एजाज का आना-जाना था। इस बीच दोनों में प्रेम प्रसंग हो गए। भनक लगने पर शहनाज के परिजनों ने बंदिश लगा दी। विगत 21 जनवरी को दोनों घर से गायब हो गए। युवती के पिता ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर एजाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमे की भनक लगते ही शनिवार को शहनाज और एजाज नाटकीय ढंग से कोतवाली पहुंच गए और खुद को बालिग बताते हुए शादी की बात कही। 

दोनों पक्ष पहुंचे कोतवाली 

सूचना मिलते ही दोनों पक्षों के लोग ही कोतवाली पहुंच गए। कोतवाली में ही दोनों के निकाह पर रजामंदी बनी। कोतवाली ने दोनों पक्षों की रजामंदी पर मौलाना कलीम रजा कादरी ने एक लाख के मेहर सहित निकाह पढ़ा दिया। निकाह के बाद मौलाना ने प्रेमी युगल की खुशहाल जिंदगी के लिए दुआ कराई और बाद में छुआरे भी बांटे गए। आखिर में नवविवाहित जोड़े को कोतवाली से रुखसत किया गया। कोतवाल सत्येंद्र सिंह पवार के अनुसार दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.