Move to Jagran APP

शादी रचाकर कोतवाली पहुंचा प्रेमी युगल बोला- हम हैं बालिग और ये रहे सुबूत RAMPUR NEWS

अपने-अपने घरों से फरार हुआ प्रेमी जोड़ा शादी रचाकर बुधवार को कोतवाली पहुंचा। यहां पर प्रेमी जोड़े ने अपने बालिग होने के सबूत पेश किए

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 11:03 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 11:30 AM (IST)
शादी रचाकर कोतवाली पहुंचा प्रेमी युगल बोला- हम हैं बालिग और ये रहे सुबूत RAMPUR NEWS
शादी रचाकर कोतवाली पहुंचा प्रेमी युगल बोला- हम हैं बालिग और ये रहे सुबूत RAMPUR NEWS

मिलक (रामपुर) : तीन दिन पूर्व गुपचुप तरीके से अपने-अपने घरों से फरार हुआ प्रेमी जोड़ा शादी रचाकर बुधवार को कोतवाली पहुंचा। यहां पर प्रेमी जोड़े ने अपने बालिग होने के सबूत पेश किए। इस पर हरकत में आई पुलिस ने दोनों के परिजनों को कोतवाली बुलाकर समझाया। दोनों परिवारों ने उनको अपना लिया लेकिन, लड़की के पिता के चेहरे पर मलाल साफ नजर आ रहा था। उसके  परिजनों का कहना था कि अगर बेटी घर से विदा होती तो खुशी दोगुनी होती। जैसा भी फैसला बेटी ने लिया है वह उसका समर्थन करते हैं। कोतवाली क्षेत्र के क्रमचा गांव के पास सिख समुदाय के लोग रहते हैं। क्रमचा से सटे पटवाई थाना क्षेत्र में सिख समुदाय के लोगों का डेरा है। क्रमचा निवासी युवती का पटवाई निवासी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मामले की भनक उनके परिजनों को लगी। युवती को बंदिश लगाते हुए घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी। युवक-युवती ने संपर्क स्थापित किया और घर से फरार होने का फैसला लिया।

loksabha election banner

घर से फरार होकर दुनिया बसाने का संजोया सपना 

 सोमवार की रात दोनों अपने-अपने घरों से फरार हुए और गांव के बाहर एक चौराहे पर मिले। दोनों एक साथ अपनी नई दुनिया बसाने के सपने संजोए निकल लिए। दूर शहर के गुरुद्वारे में दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खाते हुए अपना विवाह संपन्न कराया। उधर युवक और युवती के अपने-अपने घर से फरार होने के बाद उनके परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजनों ने दोनों की अपने स्तर से काफी खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिले। 

भीड़ को पुलिस ने बाहर निकाला, प्रेमी युगल ने दिखाए बालिग होने के सुबूत 

बुधवार को युवक-युवती कोतवाली पहुंचे। दुल्हन के लिबास में लहंगा-चुनरी पहने युवती के साथ युवक कोतवाली पहुंचा। दोनों को कोतवाली में जाता देख उत्सुकतावश लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने भीड़ को कोतवाली से बाहर निकाला। युवती और युवक ने पुलिस को अपने बालिग होने के सबूत दिखाए और अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही। पुलिस ने दोनों के परिजनों को कोतवाली बुलाया और उन्हें समझाया बुझाया। पुलिस के प्रयास करने पर परिजन दोनों को अपनाने के लिए तैयार हो गए।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.