अमरोहा, जेएनएन। वो अमीर बाप की बेटी है। गरीब के बेटे ने हैसियत से हटकर इश्क करने का गुनाह कर लिया। गांव के लोगों ने दोनों को चोरी-छिपे बात करते देख लिया। बस, प्रेमी व उसके परिवार पर मानों कयामत टूट पड़ी। पहले तो प्रेमी को घर बुलाकर चेतावनी दी गई। शाम को गांव में जिम्मेदार लोगों की पंचायत बैठ गई। पंचायत में युवक को गांव बदर करने की सजा सुनाई गई। जब तक प्रेमिका की शादी नहीं हो जाती वह गांव में वापस नहीं लौटेगा। गरीब था, लिहाजा पंचायत के फैसले को सिर आंखों पर लेकर गांव से चला गया। पुलिस को भी सूचना नहीं दी गई है।

यह है पूरा मामला

यह मामला देहात थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाले गरीब परिवार के युवक ने गांव के ही अमीर परिवार की बेटी से इश्क करने का गुनाह कर लिया। दोनों एक ही बिरादरी के हैं। बताते हैं कि युवती ने ही युवक से इश्क का इजहार किया था। सालभर पहले शुरू हुई इस प्रेम कहानी की भनक दोनों के परिजनों को लग गई थी। हालांकि अब तक मामला लोगों की नजरों से छिपा था, लेकिन रविवार दोपहर बाद गांव के कुछ लोगों ने प्रेमी युगल को बातें करते हुए देख लिया। इसकी जानकारी मिलने पर प्रेमिका के परिजन भड़क गए। 

शाम को बुलाई पंचायत 

पहले तो उन्होंने आरोपित युवक को घर बुलाकर धमकाया परंतु, इससे भी उनका मन नही भरा, शाम को पंचायत बुला ली। गांव के 13 लोगों की मौजूदगी में पंचायत चली। लगभग दो घंटे चली पंचायत में युवक को थप्पड़ मारे गए। पंचायत ने भी युवक के खिलाफ फैसला सुनाया। युवक को गांव बदर कर दिया गया। जब तक युवती की शादी नहीं हो जाती युवक को गांव न लौटने की सजा सुनाई गई। पंचायत के फैसले को अपनी तकदीर मानकर युवक गांव से चला गया। बताते हैं कि वह रात ही दिल्ली में रहने वाले रिश्तेदार के पास चला गया है। इस सारे मामले की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई है। दहशतजदा परिजनों ने पुलिस को सूचना देने की हिम्मत नही दिखाई। 

थाने पर इस प्रकार की कोई सूचना नहीं है। पीडि़त परिजन तहरीर देंगे तो मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले की जानकारी पुलिस अपने स्तर से भी करेगी। 

संत कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस