Move to Jagran APP

अब ऑनलाइन डाउनलोड करें लॉकडाउन का ई-पास, आपात स्थिति में जा सकेंगे बाहर Moradabad News

जनपद के किसी भी नागरिक को लॉकडाउन पास की जरूरत है तो वह ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इससे वह आपात स्थिति में आसानी से बाहर जा सकेगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 07:48 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 07:48 AM (IST)
अब ऑनलाइन डाउनलोड करें लॉकडाउन का ई-पास, आपात स्थिति में जा सकेंगे बाहर Moradabad News
अब ऑनलाइन डाउनलोड करें लॉकडाउन का ई-पास, आपात स्थिति में जा सकेंगे बाहर Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। लॉकडाउन में जरूरी कार्य के लिए अब पास के लिए कलेक्ट्रेट के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन ने अब ई-पास की सुविधा शुरू कर दी है। घर बैठे ही जरूरतमंदों को ऑनलाइन पास मुहैया कराया जाएगा। पास जारी करने में ऐसे आवेदकों को वरीयता दी जाएगी जो आवश्यक सेवा से जुड़े होंगे या आपात स्थिति में किसी को जनपद से बाहर जाना है।

loksabha election banner

25 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद पास बनवाने के लिए कलेक्ट्रेट में लोगों की भीड़ उमड़ रही थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया था। इसके बाद लोग कतार लगाकर खड़े रहते थे। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा था। इन्हीं कारणों को देखते हुए जिला प्रशासन ने ई-पास की सुविधा जारी कर दी है। जिसमें कोई भी जरूरी प्रपत्रों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इसके बाद उसका ई-पास मोबाइल पर ही आ जाएगा।

ऐसे होगा ई-पास के लिए आवेदन

ई-पास के लिए प्रशासन ने एक लिंक जारी किया है। इस लिंक के माध्यम से ई-पास पोर्टल खुल जाएगा। इसमें आवेदन करने से पूर्व मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। जिसके बाद आवेदक के मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा, जिसको दर्ज करने के बाद दो विकल्प आएंगे। पहले विकल्प में जनपदीय तथा दूसरे विकल्प से अंतरजनपदीय पास जारी किया जाएगा। फार्म में आवेदक को अपना पूरा विवरण भरने और वांछित दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

इस माध्यम से कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

जिला प्रशासन से जारी इस लिंक के माध्यम से ई-पास जारी होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद मोबाइल पर एक लिंक आएगा, जिसके माध्यम से ई-पास डाउनलोड हो जाएगा। यह पास मोबाइल पर दिखाने पर मान्य होगा।

ऑनलाइन मिले आवेदन की संख्या-453

जारी किए गए पास की संख्या-438

विचाराधीन आवेदन संख्या-15

जनपद के किसी भी नागरिक को लॉकडाउन पास की जरूरत है तो वह ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। आवेदन मिलने के बाद आवश्कता अनुसार ई-पास जारी किए जा रहे हैं। यह पास केवल आपातकाल सेवा या आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए जारी किए जा रहे हैं। कलेक्ट्रेट में लोगों की भीड़ न जुटे इसलिए ऑनलाइन पास जारी किए जा रहे हैं।

- राजेन्द्र सिंह सेंगर, एडीएम सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.