Move to Jagran APP

68 दिन बाद चल पड़ी जिदगी, बाजार में दिखाई दी रौनक

68 दिन बाद चल पड़ी जिदगी बाजार में दिखाई दी रौनक।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 01:57 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 01:57 AM (IST)
68 दिन बाद चल पड़ी जिदगी, बाजार में दिखाई दी रौनक
68 दिन बाद चल पड़ी जिदगी, बाजार में दिखाई दी रौनक

मुरादाबाद, जेएनएन। करीब 68 दिन बाद जिदगी चल पड़ी है। मुरादाबाद की अर्थव्यवस्था की रेलगाड़ी भी पटरी पर दौड़ने लगी है। बाजार खुल गए हैं और वहां पर खरीदारी करने के लिए ग्राहकों की भीड़ भी जमा होने लगी है। लंबे लॉकडाउन के बाद सोमवार को जब बाजार खुले तो वैश्विक महामारी के बीच गिरती अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला नजारा बाजार में दिखाई दिया। सराफा बाजार, रेडीमेड गारमेंट, किराना स्टोर, फुटवियर, मोबाइल शॉप्स समेत कई सेक्टर के व्यापारी ग्राहकों के रुझान से खुश दिखाई दिए।

loksabha election banner

लॉकडाउन के कारण करीब 68 दिन की बंदी से अर्थव्यवस्था को बड़ी चोट पहुंची है। इससे उबरने के लिए राज्य सरकार ने एक जून से बाजारों को खोलने की अनुमति दे दी है। सोमवार को जैसे ही अनुमति मिलने के बाद बाजार खुले, ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। बुध बाजार, सुपर मार्केट, बाजार गंज, मंडी चौक, कोर्ट रोड, दिल्ली रोड, बर्तन बाजार समेत अन्य प्रमुख बाजारों में ग्राहकों की भारी भीड़ दिखाई दी। रोजमर्रा के सामान के साथ कपड़ों, जूते-चप्पलों, फैंसी आइटम और बर्तनों समेत अन्य सामानों की खरीदारी भी ग्राहकों ने जमकर की। जिससे ठंडे पड़े बाजार में चार चांद लग गए। व्यापारियों के चेहरे भी खिले खिले दिखाई दिए। व्यापारियों का कहना है कि लंबी बंदी के कारण उनके व्यापार को काफी प्रभाव पड़ा था लेकिन, अब दुकानें खुल गई हैं ऐसे में फिर से व्यापार चल निकलेगा। सहालग को लेकर हुई ज्यादा खरीदारी

लॉकडाउन के कारण कई शादियां इस बीच नहीं हो पाई। अब प्रशासन ने 50 लोगों के ही शामिल होने की शर्त के साथ शादी समारोह की अनुमति दे दी है। इसके बाद से ही सोमवार को बाजार खुले तो शादी की तैयारियां भी बाजार में दिखाई दीं। सबसे ज्यादा भीड़ बर्तन बाजार, रेडीमेड गारमेंट व आभूषणों की दुकानों पर दिखाई दी। व्यापारियों का कहना है कि सहालग से जुड़ी खरीदारी लोगों ने ज्यादा की। खरीदारी करें लेकिन, बनाए रखें शारीरिक दूरी

- मुरादाबाद के मुख्य बाजारों में सोमवार को चौड़ी हुई गलियां फिर से संकरी दिखाई दी। ज्यादातर खरीददारी फड़ लगाए दुकानदारों से हुई लेकिन, इस बीच भीड़ उमड़ने से लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना भी भूल गए। कई दुकानों पर भीड़ एक साथ ऐसे दिखाई दी कि पैर रखने की जगह भी नहीं रही। कोरोना के खतरे को देखते हुए व्यापारियों ने तो अपनी दुकान के आगे मास्क लगाकर ही दुकान में प्रवेश करने का बैनर लगा रखा है लेकिन, भारी भीड़ के कारण सभी नियम तार-तार भी हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.