Move to Jagran APP

पत्नी की हत्या में पति को आजीवन कारावास Moradabad news

सम्भल जिले के थाना कुढफ़तेहगढ़ क्षेत्र के ग्राम चितौरा राहुल निवासी अवनेश कुमार पुत्र विश्नू सिंह इयादव की शादी शाहबाद क्षेत्र निवासी शांति लाल की बेटी कन्यावती के साथ हुई थी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 11:30 AM (IST)
पत्नी की हत्या में पति को आजीवन कारावास Moradabad news
पत्नी की हत्या में पति को आजीवन कारावास Moradabad news

रामपुर। पत्नी की हत्या में पति को दोषी मानते हुए अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इसी मामले में एक आरोपित को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है।

loksabha election banner

 हत्या का यह मामला शाहबाद कोतवाली क्षेत्र का है। सम्भल जिले के थाना कुढफ़तेहगढ़ क्षेत्र के ग्राम चितौरा राहुल निवासी अवनेश कुमार पुत्र विश्नू सिंह इयादव की शादी शाहबाद क्षेत्र निवासी शांति लाल की बेटी कन्यावती के साथ हुई थी। दोनों के बीच आपस में विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते 12 अप्रैल, 2015 को अवनेश अपने बेटे को इलाज के बहाने मुरादाबाद ले गया था। पत्नी को भी साथ में ले लिया। रास्ते में पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतका के पिता ने इस मामले की अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच में पाया गया कि मृतका के पति ने अपने दोस्त सुमनेश की मदद से हत्या की। पुलिस ने पति और उसके दोस्त के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी। बहस के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ता का कहना था कि मुकदमा झूठा है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी राम औतार ङ्क्षसह सैनी का कहना था कि गवाहों और परिस्थितियों ने पति द्वारा घटना करना साबित किया है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपर जिला जज षष्ट्म धीरेंद्र कुमार काम्बोज ने पति को दोषी मानते हुए उम्रकैद और 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। पति के दोस्त पर आरोप साबित न होने पर संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया। अदालत ने जुर्माने की धनराशि में से 40 हजार रुपये मृतका के पिता को देने के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.