Move to Jagran APP

अमरोहा में खेत में पड़ा मिला तेंदुए का शव, किसानों को देख पास खड़ा तेंदुआ भाग निकला, जानें कैसे मरा तेंदुआ

Leopards dead body Found in Amroha उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के सुनपुरा गांव के एक खेत में गुरुवार को तेंदुए का शव मिला है। उसके मुंह व नाक से खून निकल रहा था। जबकि एक अन्य तेंदुआ उसके पास खड़ा था।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 03:53 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 03:53 PM (IST)
अमरोहा में खेत में पड़ा मिला तेंदुए का शव, किसानों को देख पास खड़ा तेंदुआ भाग निकला, जानें कैसे मरा तेंदुआ
अमरोहा जनपद के देहात क्षेत्र के गांव सुनपुरा की घटना।

मुरादाबाद, जेएनएन। Leopards dead body Found in Amroha : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के सुनपुरा गांव के एक खेत में गुरुवार को तेंदुए का शव मिला है। उसके मुंह व नाक से खून निकल रहा था। जबकि एक अन्य तेंदुआ उसके पास खड़ा था। किसान को देख कर वह गन्ने के खेत में चला गया। मौके पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वन विभाग के अधिकारी तेंदुए की मौत का कारण आपसी लड़ाई मान रहे हैं। जबकि स्थानीय लोगों का मानना है कि करंट लगने से तेंदुए की मौत हुई है।

loksabha election banner

मामला देहात थाना क्षेत्र के गांव सुनपुरा का है। यहां पर किसान आदेश शर्मा का परिवार रहता है। उनके खेत पर ट्यूबवेल है। गुरुवार को आदेश शर्मा खेत पर गए थे। जैसे ही वह ट्यूबवेल के पास स्थित ट्रांसफारमर के नजदीक पहुंचे तो उन्होंने वहां पर तेंदुए का शव पड़ा देखा। उसी दौरान दूसरा तेंदुआ गन्ने के खेत से निकल कर आ रहा था। किसान को देख कर वह फिर से गन्ने के खेत में चला गया। आदेश शर्मा फौरन गांव आए तथा ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी।

थोड़ी ही देर में मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। उसके बाद डीएफओ देवमणि मिश्रा व एसओ देहात सुनील मलिक भी टीम लेकर मौके पर पहुंचे तथा मामले की पड़ताल की। तेंदुआ के मुंह व नाक से खून निकल रहा था। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेज दिया गया है। डीएफओ ने बताया कि संभवत दूसरे तेंदुआ के लड़ाई के दौरान इस तेंदुआ की मौत हुई है। मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हो जाएगा। ग्रामीणों का मानना है कि तेंदुए की मौत करंट लगने से हुई है। क्योंकि जिस स्थान पर शव मिला है वहां ट्रांसफारमर से एक तार लटका हुआ है। संभवत करंट से तेंदुए की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.