Move to Jagran APP

कुएं में गिरे तेंदुए को वन विभाग ने निकालकर लायन सफारी पार्क इटावा भेजा Moradabad News

रविवार को हमला कर तेंदुए ने दो किसानों को किया था जख्मी। सोमवार को छह घंटे की मशक्कत के बाद निकाला था कुएं से। आसपास के गांवों में है तेंदुए का आतंक।

By Ravi SinghEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 03:27 PM (IST)
कुएं में गिरे तेंदुए को वन विभाग ने निकालकर लायन सफारी पार्क इटावा भेजा  Moradabad News
कुएं में गिरे तेंदुए को वन विभाग ने निकालकर लायन सफारी पार्क इटावा भेजा Moradabad News

अमरोहा,जेएनएन। हसनपुर तहसील क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में रविवार को कुएं में गिरे तेंदुए को वन विभाग ने निकालकर लायन सफारी पार्क इटावा भेजा है।

loksabha election banner

गांव मुबारकपुर निवासी केवल ङ्क्षसह तथा हाजीपुर निवासी हरचरन ङ्क्षसह को रविवार को तेंदुए ने हमला कर जख्मी कर दिया था। उसकी घेराबंदी हो रही थी। सोमवार सुबह भागते समय तेंदुआ किसान सियाराम के कुएं में गिर गया। आगरा से एक्सपर्ट की टीम ने ट्रंक्युलाइज किया। छह घंटे बाद शाम करीब छह बजे पकड़कर स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। अधिकारियों के आदेश पर तेंदुआ लायन सफारी पार्क इटावा भेज दिया है। क्षेत्रीय वन अधिकारी सुभाष चौधरी ने बताया टीम ने तेंदुए को लायन सफारी इटावा में रिसीव करा दिया है।

खजूरी से पकड़े तेंदुए की मौत से लिया सबक

 पिछले हफ्ते रजबपुर थाना क्षेत्र के खजूरी गांव के जंगल से पकड़े तेंदुए की वन विभाग की टीम की निगरानी में मौत होने के बाद सोमवार को कुएं में गिरे तेंदुए के मामले को विभागीय अधिकारियों ने सबक लिया। इसलिए कुएं में गिरा तेंदुआ पकडऩे को न केवल आगरा से एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई, बल्कि समय रहते तेंदुए को इटावा भेज कर लायन सफारी पार्क में भी छुड़वा दिया है। उधर खजूरी में पकड़े तेंदुए की मौत होने के बाद अभी पीएम रिपोर्ट नहीं आई है। क्षेत्रीय वन अधिकारी सुभाष चौधरी ने बताया कि मृत तेंदुए की अभी पीएम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.