Move to Jagran APP

शरद पूर्णिमा पर ब्रजघाट व तिगरी में हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

गजरौला के ब्रजघाट और तिगरी स्थित गंगा तट पर जुटा हजारों श्रद्धालुओं का ताता। श्रद्धालुओं ने एक साथ आस्था की डुबकी लगाई।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:07 PM (IST)
शरद पूर्णिमा पर ब्रजघाट व तिगरी में हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
शरद पूर्णिमा पर ब्रजघाट व तिगरी में हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

अमरोहा(जेएनएन)। शरद पूर्णिमा के पावन अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं का ताता गजरौला के ब्रजघाट और तिगरी स्थित गंगा तट पर जुटा। बुधवार की भोर से ही घाटों पर हजारों श्रद्धालुओं ने एक साथ आस्था की डुबकी लगाई। उमड़े श्रद्धालुओं ने गंगा में हर-हर गंगे के उद्घोष के साथ स्नान करना शुरू क दिया। वर्ष में एक बार आने वाले पर्व पर गंगा स्नान का विशेष महत्व है। यही वजह है कि ब्रजघाट और तिगरी मेें श्रद्धालुओं ने मंगलवार रात से ही डेरा डाल लिया। भोर होते निजी चार पहिया, दो पहिया वाहनों ओर रोडवेज बसों, डग्गामार वाहनों, ट्रेनों इत्यादि साधनों से श्रद्धालु ब्रजघाट पहुंचे। 

loksabha election banner

 

ये है मान्यता

पंडित बताते हैं कि शरद पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने से पापों से मुक्ति मिलती है। वहीं पूर्णिमा की रात को खीर बनाकर और चोले दूध में भिगोकर खुले आकाश में रखे जाते हैं। मान्यता है कि चांदनी रात में अमृत वर्षा होती है और अगले दिन सुबह सवेरे खाली पेट इसका सेवन करने से कई तरह के रोगों से मुक्ति मिलती है।

 

हाईवे पर रात से ही जाम

पर्व के चलते हाईवे पर रात से ही जाम की स्थिति बनी है। ब्रजघाट पुल से वाहन रेंग रेंग कर गुजर रहे हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी व निजी गोताखोर भी घाट पर लगे रहे। उधर, तिगरी में गंगा तट पर ब्रजघाट की अपेक्षा भीड़ कम है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.