Move to Jagran APP

देश में काम करने वालों की कमी, पैसे की नहीं : नितिन गडकरी

केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को मुरादाबाद के मझोला में हाईवे के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह को संबोधित किया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 02:45 PM (IST)
देश में काम करने वालों की कमी, पैसे की नहीं : नितिन गडकरी
देश में काम करने वालों की कमी, पैसे की नहीं : नितिन गडकरी

मुरादाबाद, जेनएनएन। रामगंगा को जलमार्ग से जोड़ा जाएगा, क्योंकि यह गंगा में मिलती है। नमामि गंगे परियोजना के तहत 40 नालों को भी सुधारने का काम किया जा रहा है। इसपर कुल 26 हजार करोड़ की लागत से काम होंगे। देश में काम करने वालों की कमी है, पैसे को कोई कमी नहीं है।

loksabha election banner

ये बातें केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कही। वे बुधवार को मुरादाबाद के मझोला में हाईवे के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने आगरा, इटावा, पानीपत और सोनीपत में भी नमामि गंगा प्रोजेक्ट के तहत काम किया। यूपी में इस परियोजना पर 11 हजार 300 करोड़ की 80 परियोजनाओं पर काम चल रहा है।

एसटीपी से मिलेंगे नाले

उन्होंने कहा कि मुरादाबाद में एसटीपी बनाने के लिए 132 करोड़ रुपये दिए गए हैं। इसके तहत टीडीआइ सिटी, मोक्षधाम, विवेकानंद आदि के नाले एसटीपी से मिलेंगे। इसके अलावा गंगा और यमुना के 25 घाटों पर सुधार के लिए भी कार्य कराया जा रहा है। कानपुर में 560 करोड़ रुपये एमएलडी परियोजना के लिए स्वीकृत किए गए हैं।

जनता का प्रमाण पत्र जरूरी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा पूरे देश में विकास कार्य करा रही है, अब केवल जनता के प्रमाणपत्र की जरूरत है। अगले मार्च तक गंगा सौ फीसद निर्मल और अविरल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वाराणसी से हलदिया जलमार्ग शुरू कर दिया गया है। हम ऐसी परियोजना भी ला रहे हैं जिससे हवाई जहाज पानी पर उतरेगा। जल्द ही इसे लागू किया जाएगा। भाजपा सरकार ने मेरठ से दिल्ली से 40 किलोमीटर एक्सप्रेस वे बनाया। इससे लोग पौने दो घंटे में दिल्ली पहुंच रहे हैं।

प्रस्ताव बनाकर भेजें, हम कराएंगे मंजूर

उन्होंने कहा कि रामगंगा को जलमार्ग में परिवर्तित करने के लिए डिप्टी सीएम प्रस्ताव बनाकर भेजें। मैं जो कहता हूं वो करता हूं। मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं सांसदों के प्रस्तावों पर अमल किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने मुरादागाद-जसपुर मार्ग, जिसकी लंबाई 55 किमी है। इसके निर्माण में 11 सौ 39 करोड़ रुपये खर्च होने हैं, इसका शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ और मुरादाबाद का एनएच 93 इसकी लंबाई 146 किमी है। इसकी कुल लागत 950 करोड़ रुपये है। इसे जनता को समर्पित किया गया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हापुड़ बाईपास से मुरादाबाद तक फोन लेन को सिक्स लेन किया जाएगा। इसकी लंगाई 100 किमी और कुल लागत 3441 आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.