Move to Jagran APP

तेंदुए का खौफ देखिए जनाब, जवाहर नवोदय स्कूल कैंपस में है सन्नाटा-सा

मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा स्थित जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय में तेंदुए की दहशत कायम है और विद्यालय परिसर में स्थिति अघोषित कफ्यू सी लग रही है।

By RashidEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 01:56 PM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 01:56 PM (IST)
तेंदुए का खौफ देखिए जनाब, जवाहर नवोदय स्कूल कैंपस में है सन्नाटा-सा
तेंदुए का खौफ देखिए जनाब, जवाहर नवोदय स्कूल कैंपस में है सन्नाटा-सा

मुरादाबाद: जनपद के ठाकुरद्वारा स्थित जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय में तेंदुए की दहशत कायम है और विद्यालय परिसर में स्थिति अघोषित कफ्यू सी लग रही है। कैंपस की निगरानी को तीन सीसीटीवी कैमरों को लगाया गया है। पिंजरा लगाकर वन विभाग की भी तैनात की गई है।

loksabha election banner

सीसीटीवी कैमरों से कालेज कैंपस की निगरानी

कालेवाला स्थित कालेज में शुक्रवार की शाम टीचर्स क्वार्टर के पास झाडिय़ों से निकलकर लपकता तेंदुआ देखकर महिलाओं ने शोर मचा दिया था। इसके बाद वन विभाग की टीम ने जहां रात में कैंपस में पहुंचकर जायजा लिया। परिसर में जगह-जगह पेड़ों पर तीन सीसीटीवी कैमरों को फिट किया गया है।

तेंदुआ पकडऩे के लिए परिसर में लगाया पिंजरा

इतना ही नहीं, विद्यालय परिसर में तेंदुए को पकडऩे के लिए शनिवार को पिंजरा भी लगा दिया है। कैंपस में तेंदुए का आतंक नजर आया।

सहमे सहमे बच्चे, अकेल नहीं घूमने की नसीहत

बच्चे क्लासरूम से लेकर हास्टल में सहमे सहमे नजर आए। इस बीच शिक्षकों ने भी अकेल कैंपस में नहीं घूमने की नसीहत की। वन क्षेत्राधिकारी दिनेश शर्मा ने अध्यापकों के साथ बच्चों को जरूरी हिदायत की है। इसके साथ ही क्लास के बाद हास्टल में विशेष निगरानी बरती जा रही है। हास्टल से बिना वजह छात्रों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। प्राचार्य आरके राय के अनुसार कालेज परिसर में टीचर्स हो या फिर विद्यार्थी अकेले नहीं घूमेंगे। क्लास रूम से होस्टल भी ग्रुप में जाएंगे। साथ ही, छात्रों को रात में टार्च रखने की नसीहत की गई है।

छात्रों की सुरक्षा में दो होमगार्ड और तीन स्कूल के चौकीदार

जवाहर नवोदय विद्यालय प्राचार्य आरके राय ने बताया कि कैंपस में छात्रों की सुरक्षा में दो होमगार्ड और तीन स्कूल के चौकीदार लगे हैं। होस्टल से भोजन के वक्त पांचों गार्ड लाठी-डंडे लेकर जगह-जगह तैनात हो जाते हैं। मैस से वापस खाना कर हास्टल में पहुंचने पर लाक कर दिया जाता है। इसके साथ ही बच्चों की सुरक्षा को लेकर पूरी सावधानी बरती जा रही है।

तेंदुए ने बकरी को बनाया निवाला

डिलारी थाना के ग्राम मोहद्दीपुर में शनिवार को तोहिर हुसैन के बच्चे आबादी के पास ही बकरी चरा रहे थे। इस बीच ईख से निकलकर तेंदुए ने बकरी पर हमला बोल दिया। उसको जबड़े में दबाकर गर्दन मरोड़ दी। बकरी की मौके पर ही मौत हो गई।

मोहद्दीपुर में हमले के बाद दहशत

इस बीच बच्चों के शोर मचाने पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंची तो तेंदुआ जंगलों में भाग गया। इस हमले के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। लोग घरों से निकलते डर रहे हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुआ पकडऩे की मांग की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.