Move to Jagran APP

अमरोहा में घुमंतू समुदाय के लोगों की जांच शुरू, जानिए क्‍या है वजह

रजबपुर गांव शकरपुर में रहने वाले घुमंतू समुदाय के लोगों के डेरे उनकी अपनी जमीन पर हैं। पुलिस ने अब मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:18 PM (IST)
अमरोहा में घुमंतू समुदाय के लोगों की जांच शुरू, जानिए क्‍या है वजह
अमरोहा में घुमंतू समुदाय के लोगों की जांच शुरू, जानिए क्‍या है वजह

अमरोहा। रजबपुर के गांव शकरपुर में रहने वाले घुमंतू समुदाय के लोगों के डेरे उनकी अपनी जमीन पर हैं। उन्होंने गांव में चार बीघा जमीन खरीदी थी। इस पर छह परिवार तीन साल से रह रहे हैं। उनके पास गांव के पते पर ही आधार कार्ड व पहचान पत्र बन चुके हैं। अब पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के गांव शरकपुर में तीन साल से घुमंतू समुदाय के छह परिवार रह रहे हैं। बीते कई दिन से क्षेत्र में इन परिवारों को लेकर तरह-तरह की चर्चा की जा रही थी। कुछ लोग इन परिवारों को रोहिग्या बता रहे थे। सोशल मीडिया पर भी उनके संबंध में कई वीडियो वायरल हुईं। इस मामले में सोमवार को सीओ मंडी धनौरा सतेंद्र सिंह व प्रभारी निरीक्षक सतीश चंद यादव गांव पहुंचे तथा मामले की जांच की। मौके पर छह परिवार मिले। सभी सदस्यों से पूछताछ की गई। प्राथमिक जांच में पचा चला कि यह परिवार तीन साल पहले मुरादाबाद जनपद के भोजपुर से आकर यहां रहने लगे थे। यहां आकर उन्होंने चार बीघा जमीन खरीदी तथा उस पर ही रहना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं उनके पास आधार कार्ड व पहचान पत्र भी शरकपुर के पते से बने हुए हैं। जांच में पता चला कि इन परिवारों के अन्य लोग भोजपुर में रह रहे हैं।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सभी परिवार के संबंध में थाने पर रजिस्टर तैयार किया गया है। इसमें उनका समस्त ब्योरा दर्ज किया गया है। अभी इन परिवारों के संबंध में और जानकारी जुटाई जा रही है। जांचोपरांत ही स्थिति स्पष्ट की जाएगी। बता दें कि सोमवार को क्षेत्र के लोग इस संबंध में डीएम उमेश मिश्र से भी मिले थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.