मुरादाबाद, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दैनिक जागरण एवं मोक्षायतन योग संस्थान आज के परिदृश्य में योग का महत्व विषय पर वेबिनार का आयोजन करने जा रहे हैं। वेबिनार 20 जून को सुबह 10 बजे से होगी। इसमें मुख्य वक्ता मोक्षायतन योग संस्थान के अध्यक्ष पदमश्री योग गुरु डा. भारत भूषण होंगे।

इसमें योग से रोग मुक्त भारत होने के टिप्स दिए जाएंगे। जूम से वेबिनार की आइडी: 96678857335 पास कोड : 455307 है। वेबिनार से जुड़कर आप भी योग से रोग मुक्त होने के टिप्स ले सकते हैं। वेबिनार से जुड़कर योग के महत्व को समझें। स्वस्थ रहने के लिए योग करना जरूरी है। इसलिए समझें कि किस बीमार से बचने के लिए कौन का योग करना है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि योग से रोग मुक्त भारत बनाए के लिए सभी कदम आगे बढ़ाएं। वेबिनार में हमारा भारत योग केंद्र, जागृति केंद्र, इंडियन योगा एसोसिएशन और भारत योगा भी सहयोग कर रहे हैं।

संस्‍था ने कराया टीकाकरण : सम्‍भल के चन्‍दौसी में भारतीय मानव कल्याण समिति के तत्वाधान में विनायक मार्ग स्थित चाणक्य क्लीनिक पर कोविड 19 का टीकाकारण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 18 वर्ष की उम्र से ऊपर तथा 45 पार लोगों को टीका लगा। शिविर का उद्घाटन सीएचसी प्रभारी डॉ हरवेंद्र सिंह व समिति प्रबन्धक डॉ टी एस पाल तथा समाजसेवी गिरीश बंधु ने संयुक्त रूप में फीता काट कर किया। समिति प्रबन्धक डॉ टीएस पाल ने बताया 18 प्लस के 150 एवम 45 प्लस के 50 लोगो ने टीकाकरण कराया। डॉ हरविंदर सिंह ने कहा वैक्सीन जरूर लगवाएं, जिससे आपका एवं आपके बच्चों का भविष्य सुरक्षित रहेगा। गिरीश बंधु ने कहा कि सभी सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर वैक्सीनेशन कराने की आग्रह करना चाहिए। आज समिति का यह कार्य सराहनीय रहा। पैरामेडिकल स्टाफ में शालिनी शर्मा, सेनू गुप्ता, कैमरून निशा, गिरजाशंकर जोशी, नेहा, शुभम जोशी, रूपम कुमारी ने टीकाकरण किया। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

UP Police : पुलिस व‍िभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुरादाबाद में पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था नौकरी

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

Moradabad Weather : जून में अब तक 40 डिग्री से नीचे रहा तापमान, 22 जून तक आ सकता है मानसून

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Edited By: Narendra Kumar