Move to Jagran APP

मासूम बोली- मां ने डंडों से पीटा, पिता ने चारपाई से कुचला हाथ Amroha News

सौतेली माता पिता की पिटाई के बाद घायल मासूम का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। मासूम की हालत कैसी है यह जानने के लिए एसपी खुुद अस्पताल पहुंचे और उसके जख्म पर स्नेह का महरम लगाया

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 02:05 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 02:05 PM (IST)
मासूम बोली- मां ने डंडों से पीटा, पिता ने चारपाई से कुचला हाथ Amroha News
मासूम बोली- मां ने डंडों से पीटा, पिता ने चारपाई से कुचला हाथ Amroha News

अमरोहा। सौतेली मां व पिता द्वारा बेरहमी से की गई पिटाई से मिले जख्मों पर एसपी ने स्नेह का मरहम लगाया तो मासूम फफक पड़ी। एसपी ने उसे पुचकारा। फल, कपड़े व कापी-किताबें भेंट कीं। आश्वासन दिया कि पुलिस हमेशा उसकी मदद करेगी। बेटी की परवरिश के लिए समाजसेवी संस्थाओं संपर्क साधा है।

loksabha election banner

क्या था पूरा मामला 

डिडौली कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले श बाबुल की पत्नी शबाना की दस साल पहले मौत हो गई। उसके दो बेटे सुहैल, शुऐब व आठ साल की बेटी सानिया है। सुहैल ननिहाल में रहता है। जबकि दूसरा बेटा व बेटी घर पर ही ही हैं। पांच साल पहले शबाबुल ने शहाना के साथ दूसरी शादी की थी। शहाना के बच्चे नहीं हैं। ग्रामीणों के मुताबिक शहाना आए दिन शुऐब व सानिया के साथ मारपीट करती है। गुरुवार शाम को मामूली बात पर उसने शबाबुल के साथ मिलकर सानिया की डंडे से पिटाई की। इससे सानिया के हाथ की अंगुली टूट गई। उसकी चीख सुनकर लोगों ने डॉयल-112 को सूचना दी। पुलिस ने बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बच्ची के चाचा मुजाबिल की तहरीर पर दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पिता शबाबुल को गिरफ्तार कर लिया।

शुक्रवार को एसपी डॉ. विपिन ताडा अपनी पुत्री के साथ अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सानिया को फल, कपड़े, कापी, पेंसिल आदि उपहार दिए। स्नेह का मरहम लगते ही सानिया फफक पड़ी। बताया मां ने दुकान से अचार मंगाया था, दुकान बंद थी, अचार नहीं लाई तो पीटना शुरू कर दिया। पिता ने जमीन पर हाथ रखवा कर चारपाई के पाए से दबा दिया। पूरे बदन पर पिटाई के जख्म हैं। एसपी ने उसे हरसंभव मदद का भरोसा दिया। डॉक्टरों से बेहतर उपचार करने व आवश्यक चीजें मुहैया कराने को कहा। इस पर आने वाले खर्च का भुगतान खुद करने की बात कही। बताया सामाजिक संस्थाओं से बात कर बच्ची की बेहतर परवरिश कराएंगे।

एक्स-रे रिपोर्ट आने के बाद कसा जाएगा शिकंजा

 बेटी के साथ बेरहमी से मारपीट करने वाले आरोपित पिता को पुलिस ने रिपोर्ट लिख कर गुरुवार की शाम ही गिरफ्तार कर लिया था। एनसीआर दर्ज थी सो शुक्रवार को शबाबुल को महज शांतिभंग की धाराओं में निरुद्ध कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया। आरोपित शहाना को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। इस मामले में एसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया बच्ची का एक्स-रे कराया गया है। मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपितों पर शिकंजा कसा जाएगा।

बुधवार रातभर घर से बाहर रही थी बच्ची

सौतेली मां व पिता की दङ्क्षरदगी का शिकार हुई बच्ची सानिया को कई दिन से पीटा जा रहा था। बुधवार शाम भी उसे पीटा गया था। मां व पिता के खौफ के चलते वह बुधवार शाम को घर से बाहर निकल गई। खाना भी नहीं खाया। घर के पास स्थित प्राइमरी स्कूल के पास पड़े पुआल के ढेर में उसने रात गुजारी। गुरुवार सुबह घर आई तो फिर पिटाई हुई। उसके बाद गुरुवार दोपहर तो दोनों ने दङ्क्षरदगी की हद पार कर दी।

बच्ची की वीडियो हो रही वायरल

गुरुवार दोपहर बाद गांव नारंगपुर में ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस गांव पहुंची। उस दौरान पुलिस ने बच्ची की हालत देखी तो लोगों ने वीडियो बना ली थी। बच्ची के शरीर पर दङ्क्षरगदी साफ दिख रही है। रोती बच्ची की यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसे देख कर लोग मां-बाप को कोस रहे हैं। हर कोई दोनों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.