स्कूल के समर कैंप में सड़क सुरक्षा की दी जानकारी

परिवहन विभाग के अधिकारी पहले दिन मूंढापांडे समर कैंप में पहुंचे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : प्रदेश सरकार ने बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के ल िए 19 मई से 31 मई तक जागरूकता अभियान चलाने का आदेश दिया है। अभियान से परिवहन विभाग के अलावा, शिक्षा विभाग, पंचायत विभाग, सूचना विभाग, रोडवेज, वाणिज्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग लोक निर्माण विभाग जोड़ा गया है। इन विभागों की ओर से जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। दूसरी ओर स्कूलों में गर्मी छुट्टी हो गई है। शासन ने स्कूलों में समर कैंप लगाने का आदेश दिया है, जहां छात्रों को अन्य विषय की जानकारी दी जाएगी। शिक्षा विभाग ने समर कैंप में सड़क सुरक्षा की जानकारी देने का फैसला लिया है। स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे बढ़े होकर वाहन चलाए, इसलिए इससे अभी से जागरूक किया जाना आवश्यक है।

शनिवार को राजकीय हाईस्कूल लक्ष्मीपुर कट्ई मूंढापांडे के समर कैंप में परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी अनिल कुमार पहुंचे और सड़क सुरक्षा से संबंधित पर्चा वितरित किए। छात्रों से कहा कि बाइक चलाते समय नियम का पालन करने से दुर्घटनाओं को कम किया जा सकता है। बच्चों से कहा कि वह सुरक्षित वाहन चलाने के लिए घर लोगों को जागरूक करें। प्रधानाचार्य नीलम, कपिल रस्तोगी ने भी विचार रखे।

दूसरी ओर रोडवेज, आटो, प्राइवेट बस चालकों की परिवहन विभाग में गोष्ठी बुलायी गई। इसमें दिल्ली से स्वयंसेवी संगठन द्वारा आनलाइन वाहनों को सुरक्षित चलाने के बारे में जानकारी दी। चालकों को सड़क के बजाय बस स्टाप पर वाहन खड़े करने, निर्धारित गति से चलाने की जानकारी दी गई। इस अवसर पर एआरटीओ छवि सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।

Edited By: Jagran