मुरादाबाद, जेएनएन। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) नौ सौ रुपये प्रतिदिन के खर्च पर दक्षिण भारत का दर्शन कराने ले जाएगा। इसमें ट्रेन का किराया, खाना, होटल में ठहरने और बीमा आदि का खर्च शामिल होगा।

देखो अपना देश अभियान के तहत आइआरसीटीसी पर्यटन स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। दक्षिण भारत का दर्शन करने के लिए 31 मार्च को स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन 13 दिन में दर्शन कराकर यात्रियों को लेकर लौट आएगी। यह ट्रेन दक्षिण भारत के मलि्लकार्जुन, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मदुरै, त्रिवेंद्रम और त‍िरुपति का दर्शन कराएगी। आइआरसीटीसी नौ सौ रुपये प्रति‍द‍िन की दर से 13 दिन का 11700 रुपये किराया और 525 रुपये टैक्स लेगा। यानी एक यात्री को 12225 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। पैकेज के किराए में यात्री के ट्रेन का किराया, पयर्टन तक जाने के लिए बस और टैक्सी का किराया, होटल में ठहरने का खर्च, खाने-पीने का खर्च भी शामिल है। इसके अलावा यात्रियों को पयर्टन स्थल की जानकारी देने के लिए गाइड भी उपलब्ध कराया जाएगा। दुर्घटना का बीमा भी होगा। इस ट्रेन में उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, मऊ, देवरिया और गोरखपुर में यात्री सवार हो सकते हैं। यात्री ऑनलाइन या आइआरसीटीसी के एजेंट के माध्यम से टिकट बुक करा सकते हैं। जनसंपर्क अधिकारी एके झा ने बताया कि आइआरसीटीसी इस ट्रेन के बाद रामनवमी के समय रामतीर्थ यात्रा स्टेशन ट्रेन चलाने की योजना तैयार की है। यात्रियों को रामायण काल से जुड़ स्थल का भ्रमण कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें :-

अनोखी शादी : चार युवकों संग घर से भागी थी युवती, पकड़ी गई तो पंचायत ने पर्ची निकलवा करा दी शादी

Moradabad Today Horoscope : छात्र-छात्राओं के ल‍िए आज का द‍िन है उत्‍तम, व्यापारियों को होंगे कई लाभ, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में जिला पंचायत के सभी वार्डों की मतदाता सूचियां तैयार, अंत‍िम प्रकाशन 15 को 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021