Move to Jagran APP

Indian Railways : मुरादाबाद रेल मंडल में पहली जुलाई से चलेंगी पांच पैसेंजर ट्रेनें, रेलवे यात्र‍ियों को म‍िलेगी राहत

उत्तर रेलवे मुख्यालय ने मुरादाबाद रेल मंडल की पांच बंद पड़ी ट्रेनों को पहली जुलाई से चलाने के आदेश जारी कर द‍िए हैं। इसके अलावा 12 एक्सप्रेस ट्रेनों को भी जुलाई में अलग- अलग तारीख में चलाया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 08:58 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 08:58 AM (IST)
Indian Railways : मुरादाबाद रेल मंडल में पहली जुलाई से चलेंगी पांच पैसेंजर ट्रेनें, रेलवे यात्र‍ियों को म‍िलेगी राहत
12 बंद एक्सप्रेस ट्रेनें जुलाई में अलग-अलग तारीख से चलेंगी

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने मुरादाबाद रेल मंडल की पांच बंद पड़ी ट्रेनों को पहली जुलाई से चलाने के आदेश जारी कर द‍िए हैं। इसके अलावा 12 एक्सप्रेस ट्रेनों को भी जुलाई में अलग- अलग तारीख में चलाया जाएगा। पैसेंजर ट्रेनों के मार्ग पर जनरल टिकट की बिक्री के लिए बुकिंग काउंटर खोलने की तैयारी शुरू दी गई है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के बाद देश के अधिकांश रेल जोन ने एक्सप्रेस के साथ पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने मंगलवार शाम को जोन भर में चलने वाली 30 पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेन संचालित करने का आदेश जारी किया है। इसमें मुरादाबाद रेल मंडल की पांच जोड़ी पैसेंजर व सात जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जानी हैं। एक्सप्रेस ट्रेन में कंफर्म आरक्षण टिकट लेकर चलने की अनुमत‍ि होगी। जबकि पैसेंजर ट्रेन में जनरल टिकट लेकर यात्रा कर पाएंगे। जिस स्टेशन से पैसेंजर ट्रेनें गुजरेंगी, उन सभी स्टेशनों पर जनरल टिकट के लिए बुकिंग काउंटर खोलने के आदेश द‍िए गए हैं।

चलने की वाली पैसेंजर ट्रेनों की सूची

मुरादाबाद-सहारनपुर पैसेंजर पहली जुलाई से

बरेली-दिल्ली पैसेंजर पहली जुलाई से

बालामऊ-शाहजहांपुर पैसेंजर पहली जुलाई से

सीतापुर-कानपुर दो जुलाई से

नजीबाबाद-गजरौला पैसेंजर एक जुलाई से

चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सूची

बरेली- एलटीटी एक्सप्रेस 10 जुलाई से

अमृतसर सहरसा एक्सप्रेस सात जुलाई से

जम्मूतवी-काठगोदाम गरीब रथ एक्सप्रेस 11 जुलाई से

जम्मूतवी-कानपुर एक्सप्रेस छह जुलाई से

कटरा-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस 15 जुलाई से

आनंद विहार-मुजफ्फरपुर गरीब रथ एक्सप्रेस सात जुलाई से

अमृतसर-सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस सात जुलाई से

जम्मूतवी-बरौनी मोरध्वज एक्सप्रेस नौ जुलाई से

वाराणसी-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस छह जुलाई से

अंबाला-बरौनी हरिहर एक्सप्रेस छह जुलाई से

अमृतसर-लालकुंआ एक्सप्रेस 10 जुलाई से

देहरादून-अमृतसर एक्सप्रेस पांच जुलाई से

बुजुर्ग की ट्रेन से कटकर मौत : अमरोहा के गजरौला में लापता हुए सिख समुदाय के एक वृद्ध की मुरादाबाद में ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हादसे के बाद मुरादबाद में शिनाख्त न होने की वजह से उनका अंतिम संस्कार भी लावारिस के रूप में पुलिस द्वारा किया गया। इसकी जानकारी तब हुई। जब मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर स्थानीय पुलिस मुरादाबाद में पहुंची। बाद में इसकी जानकारी पुलिस ने स्वजन को दे दी है। बता दें कि चौपला पुलिस चौकी क्षेत्र के मुहल्ला लक्ष्मीनगर निवासी 70 वर्षीय अमरजीत सिंह नौ जून को लापता हुए थे। एक-दो दिन बाद स्वजन थाने पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस व स्वजन उनकी तलाश में जुटे हुए थे। पुलिस ने उनकी मोबाइल लोकेशन ट्रेस की तो मुरादाबाद के थाना कटघर इलाके में रेलवे लाइन पर लोकेशन मिली। सोमवार को पुलिस लोकेशन के आधार पर पहुंची और आसपास के लोग व वहां की पुलिस को फ़ोटो दिखाकर जानकारी की तो पता चला कि 13 जून को इस व्यक्ति की ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी। शिनाख्त नहीं हो पाई थी। स्थानीय पुलिस मुताबिक वृद्ध ने खुदकुशी की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.