मुरादाबाद, जेएनएन। अगर आप गोवा जा रहे हैं तो अपने साथ कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगाने का प्रमाण पत्र या कोरोना निगेटिव होने का प्रमाण पत्र साथ लेकर जाएं, अन्यथा गोवा सरकार रेलवे स्टेशन से बाहर नहीं आने देगी। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद गोवा सरकार ने कोविड को लेकर दूसरे प्रदेश से आने वालों के लिए गाइड लाइन जारी किया है।

ट्रेन से गोवा जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक होती है, गोवा सरकार ने रेल प्रशासन से कहा है कि गोवा आने वाले वाले यात्रियों को कोविड गाइड लाइन की जानकारी दें। रेल प्रशासन गोवा जाने वाले यात्रियों को एसएमएस द्वारा सूचना भेज रहा है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय द्वारा भी सूचना जारी की गई  है। इसमें कहा गया है कि गोवा राज्य के चार स्टेशनों पर दूसरे प्रदेश से जाने वाले ट्रेनें रुकती हैं। इसमें कुलेम, सनवेरदम, चुच, मडगांव व वास्कोडिगामा है। इस स्टेशन पर दूसरे प्रदेश के आने वाले यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दो टीका लगाने का प्रमाण पत्र या 72 घंटे पहले कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट लेकर आनी होगी। स्टेशन पर राज्य सरकार ने जांच के लिए अधिकारी तैनात कर रखा है। जिसके पास दोनों में से कोई रिपोर्ट नहीं होगी,  उसे स्टेशन से बाहर नहीं न‍िकलने द‍िया जाएगा। गोवा प्रदेश के निवासियों, गोवा के आफिस या कंपनी में काम करने वाले अधिकारियों व कर्मियों को इस नियम से छूट दी गई है।

कोरोना संक्रमण को लेकर रेलवे भी गंभीर 

यात्र‍ियों और कर्मचार‍ियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के ल‍िए रेलवे पूरी सावधानी बरत रहा है। यही वजह है क‍ि केवल कंफर्म ट‍िकट वालों को ही ट्रेन में बैठने द‍िया जा रहा है। वेट‍िंंग आदि के यात्र‍ियों को रोकने के ल‍िए न‍ियम‍ित जांच भी कराई जा रही है। इसके अलावा रेलवे स्‍टेशन पर भी यात्र‍ियों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जा रही है।