Move to Jagran APP

मुरादाबाद में सफाईकर्मी को गोली मारने में बजरंग दल नेता भाई समेत गिरफ्तार

मारपीट के बाद सफाईकर्मी को गोली मारकर घायल करने में पुलिस ने बजरंग दल नेता को भाई समेत गिरफ्तार कर लिया है।

By RashidEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 02:20 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 03:14 PM (IST)
मुरादाबाद में सफाईकर्मी को गोली मारने में बजरंग दल नेता भाई समेत गिरफ्तार
मुरादाबाद में सफाईकर्मी को गोली मारने में बजरंग दल नेता भाई समेत गिरफ्तार

मुरादाबाद (जेएनएन): मारपीट के बाद सफाईकर्मी को गोली मारकर घायल करने में पुलिस ने बजरंग दल नेता को भाई समेत गिरफ्तार कर लिया है। आसपास के घरों पर भी गोली के निशान मिले हैं। इससे साफ है कि कई राउंड फायरिंग की गई। पुलिस ने एक मकान की छत से तमंचा भी बरामद किया है। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। 

prime article banner

रुपयों की देनदारी को लेकर हुई मारपीट

कटघर के प्रेम नगर में भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के संस्थापक अध्यक्ष एवं निगम से सेवानिवृत्त सुपरवाइजर लल्ला बाबू द्रविड परिवार के साथ रहते हैं। उनका एक बेटा रवि नगर निगम में ठेकेदार, दूसरा बेटा विशाल बजरंग दल में विभाग संयोजक, तीसरा बेटा गौरव कुमार फाइनेंस का काम करता है। गौरव से पड़ोस में रहने वाले सफाईकर्मी राजीव कुमार ने एक लाख की रकम ब्याज पर ली थी। बीते रोज चामुंडा मंदिर के पास गौरव ने राजीव को रोक लिया। दोनों के बीच मारपीट हुई। 

हवा में की गई कई राउंड फायरिंग 

आरोप है कि गौरव ने तमंचे से राजीव के सीने में गोली मार दी। उसके बाद कई राउंड फायरिंग हवा में की गई, जो आसपास के मकानों की छतों पर लगी हुई हैं। घटना को अंजाम देकर गौरव मौके से भाग गया। आरोपित और पीडि़त दोनों पक्ष वाल्मीकि समाज से जुड़े हुए हैं। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। बताया गया कि पुलिस ने मौके तक पहुंचने में आधे घंटे से ज्यादा समय लगा दिया, जब तक राजीव सड़क पर ही पड़ा रहा। पुलिस के पहुंचने पर उसे उठाकर डेंटल कॉलेज में भर्ती किया। राजीव की हालत गंभीर है। पुलिस ने राजीव के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लल्ला बाबू द्रविड समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं दूसरी तरफ राजीव के भाई रंजीत का आरोप है कि पुलिस दबाव में काम कर रही है। 

ये बोले अधिकारी 

इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया कि रात दस बजे के करीब बजरंग दल नेता विशाल द्रविड और गौरव द्रविड को पकड़ लिया है। मंगलवार को दोनों की जीडी में गिरफ्तारी दिखाई जा सकती है। 

दिनभर थाने में लगा रहा जमावड़ा 

वाल्मीकि नेता लल्ला बाबू द्रविड के पक्ष में दिनभर थाने में समाज के लोगों का जमावड़ा लगा रहा। हर कोई राजीव पक्ष से समझौता कराने के पक्ष में थे। पुलिस ने भी लल्ला बाबू द्रविड को थाने में बैठा कर रखने के बाद जीडी में दाखिल नहीं किया। लल्ला बाबू का कहना है कि उनके बेटे ने राजीव को गोली नहीं मारी है। बल्कि राजीव ही तमंचा लेकर आया था। छीनाझपटी के दौरान गोली राजीव के पेट में लग गई। उसके बाद पास के मकान की छत पर तमंचा भी राजीव ने ही फेंका था, जिसे पुलिस ने मौके से बरामद किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.