Move to Jagran APP

सांसद आजम खां की पत्नी के नाम डीसीडीएफ की जमीन के फर्जी आवंटन में आरोपित गिरफ्तार

वर्तमान में शहर विधायक हैं सांसद आजम खां की पत्नी। मुकदमे में सांसद का बेटा भी है आरोपित। सिविल लाइंस कोतवाली में दर्ज कराई गई थी मामले की रिपोर्ट।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 05:47 PM (IST)
सांसद आजम खां की पत्नी के नाम डीसीडीएफ की जमीन के फर्जी आवंटन में आरोपित गिरफ्तार
सांसद आजम खां की पत्नी के नाम डीसीडीएफ की जमीन के फर्जी आवंटन में आरोपित गिरफ्तार

रामपुर।  क्वालिटी बार की जमीन का फर्जी तरीके से आवंटन करने के मुकदमे में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित जमीन का आवंटन करने वाले डीसीडीएफ (जिला सहकारी विकास संघ) बोर्ड का पूर्व संचालक लाखन सिंह है। क्वालिटी बार की जगह का आवंटन सांसद आजम खां की पत्नी विधायक डॉ. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला के नाम किया गया था।

prime article banner

विकास भवन के पास डीसीडीएफ की काफी जमीन है। हाईवे किनारे डीसीडीएफ की जमीन पर पहले क्वालिटी बार था। सपा शासनकाल में क्वालिटी बार को खाली करा दिया गया था। बाद में बार की दुकान का आवंटन विधायक के नाम कर दिया गया था। इस मामले में बार संचालक गगन अरोरा की ओर से मुकदमा भी कराया गया था, जिसमें सांसद आजम खां को भी नामजद किया था। बाद में जिला प्रशासन ने जांच कराई तो क्वालिटी बार के फर्जी तरीके से आवंटन की बात सामने आई थी। तब 21 नवंबर 2019 को राजस्व निरीक्षक अनंगराज सिंह की ओर से सिविल लाइंस कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस मुकदमे में सांसद की पत्नी और बेटे के अलावा डीसीडीएफ के पूर्व चेयरमैन मास्टर जाफर को भी नामजद किया था। सिविल लाइंस कोतवाल विजेंद्र सिंह ने बताया कि एक आरोपित थाना भोट के ग्राम गुजरैला का लाखन सिंह पुत्र गोपी है। वह घटना के समय आवंटन करने वाले बोर्ड का संचालक था। उसे बुधवार को बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया है। इस मुकदमे में पहले भी बोर्ड के कुछ पूर्व संचालकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.